असम में बाढ़ से लोग परेशान, अब तक 122 लोगों की मौत

असम राज्य में इन दिनों बाढ़ से वहां के लोग परेशान है. कुल 233,271 लोग 22 प्रभावित जिलों के 896 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं.

  • 552
  • 0

असम राज्य में इन दिनों बाढ़ से वहां के लोग परेशान है. कुल 233,271 लोग 22 प्रभावित जिलों के 896 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं. वही 25,000 से अधिक लोगों को राहत शिविर में रखा गया है.

बढ़ से परेशान लोग

आपको बता दें कि, असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर रूप ले चुकी है और इस प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 122 हो गई है. असम का कछार जिला सिलचर शहर 6 दिन तक बाढ़ के कारण जल मग्न रहा. मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने पिछले 24 घंटों में बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण दो बच्चों सहित चार और लोगों की मौत की जानकारी दी है. मिली जानकारी के अनुसार बाढ़ की पल-पल की खबर के लिए सिलचर में ड्रोन भी तैनात किए गए हैं. 

बचाव अभियान शुरू

फिलहाल असम के कुछ जिलों में थोड़ा बहुत सुधार हुआ है नदियों का जलस्तर कुछ हद तक कम हो गया है वही धुबरी में ब्रह्मपुत्र और नगांव में कोपिली नदी खतरे के निशान से ऊपर आ चुकी है सूत्रों के अनुसार जिला प्रशासन बिहार के लोगों को अस्पताल पहुंचाने को प्राथमिकता देने के साथ सिलचर में बचाव अभियान भी चला रही है उनका यह भी कहना है कि वायु सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से भोजन के पैकेट पीने के पानी की बोतलें और अन्य जरूरी चीजें शहर में लोगों को मुहैया कराई जा रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT