PM Modi ने किया ऐलान, अब इंडिया गेट पर दिखेंगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा

पीएम मोदी ने ऐलान करके कहा कि राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट पर अमर देशभक्त और स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को स्थापित किया जाएगा.

  • 927
  • 0

राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट पर अमर देशभक्त और स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा  को स्थापित किया जाएगा. वहीं पूरा देश नेताजी की 125वीं जयंती मना रहा है और ऐसे मौके पर इंडिया गेट के प्रांगण में उनकी प्रतिमा का होना बड़े खुशी की बात है. इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी है.

ये भी पढ़ें:- T20 WC: फिर आमने-सामने आएगी IND-PAK की टीम, इस दिन भिड़ेंगे दोनों देश

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इंडिया गेट पर ग्रेनाइट से बनी नेताजी की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी. भारत सदैव उनका ऋणी रहेगा और यह प्रतिमा उनका प्रतीक बनी रहेगी. मूर्ति बनने में समय लगेगा. जब तक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा नहीं बन जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा यहां स्थापित की जाएगी. इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी. मैं नेताजी की जयंती के अवसर पर 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT