Hyderabad Gang-Rape victim : एक गिरफ्तार, 5 में से 3 आरोपी हैं नाबालिग

पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए पांचों आरोपियों की पहचान की गई. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम क्षेत्र) जोएल डेविस ने कहा कि पुलिस ने एक अन्य किशोर लड़के का पता लगा लिया है.

  • 571
  • 0

Hyderabad Gang-Rape victim : तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने पिछले हफ्ते हैदराबाद के जुबली हिल्स में एक किशोरी के साथ कथित सामूहिक बलात्कार के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. हैदराबाद पुलिस ने शनिवार को कहा कि उसने पिछले सप्ताह शहर में 17 वर्षीय एक लड़की के साथ कथित सामूहिक बलात्कार के दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को इसने पहले आरोपी को गिरफ्तार किया था, जिसकी पहचान 18 वर्षीय सादुद्दीन मलिक के रूप में हुई थी और कहा था कि तीन नाबालिगों सहित पांच लोग सामूहिक बलात्कार में शामिल थे. 

यह भी पढ़ें : नागपुर में जुमे के बाद भड़की हिंसा, 1000 अनजान लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए पांचों आरोपियों की पहचान की गई. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम क्षेत्र) जोएल डेविस ने कहा कि पुलिस ने एक अन्य किशोर लड़के का पता लगा लिया है, जिसे रविवार को गिरफ्तार किया जाएगा.समाचार एजेंसी एएनआई ने डेविस के हवाले से कहा, "हैदराबाद बलात्कार पीड़िता दोषियों के बारे में कुछ भी नहीं बता सकी. उसने केवल एक नाम का खुलासा किया और उन्हें पकड़ने के लिए तुरंत विशेष टीमों का गठन किया गया. सीसीटीवी फुटेज बरामद किए गए हैं। हमने सीसीटीवी फुटेज और पीड़िता के बयान के अनुसार पांच अपराधियों की पहचान की है. 

हैदराबाद पुलिस ने उन मीडिया रिपोर्टों को भी खारिज कर दिया जिसमें दावा किया गया था कि इस घटना में तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली का बेटा शामिल था. 

यह मामला क्या है?

हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में 28 मई को 17 वर्षीय लड़की के साथ एक कार में पांच लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था. लड़की एक पार्टी के बाद घर लौट रही थी जिसके बाद पांचों आरोपियों ने उसे उठा लिया और बलात्कार किया. दिल्ली में दिसंबर 2012 की भीषण सामूहिक बलात्कार की घटना की यादें ताजा करने वाला मामला तब सुर्खियों में आया जब लड़की के पिता ने शिकायत दर्ज कराई. उनकी शिकायत के आधार पर, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 और 323 और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम की धारा 9 के तहत 10 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने डेविस के हवाले से कहा, "मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार, पीड़िता को परामर्श देने के बाद पुलिस ने उसे भरोसा केंद्र भेजा, जहां महिला अधिकारियों ने उसे आराम दिया और उसे विश्वास दिलाया. अगले दिन ही उसने महिला अधिकारियों को बताया कि क्या हुआ और उसने अपना बयान दिया.  

'घटना तब हुई जब उन्होंने उसे कार में बिठाया'

पब के मैनेजर ने 17 वर्षीय लड़की के साथ कथित बलात्कार के बारे में पूछे जाने पर कहा कि यह घटना तब हुई जब पांच आरोपियों ने लड़की को अपनी कार में बैठाया. उसने खुलासा किया कि उसका पब एक व्यक्ति ईशान द्वारा बुक किया गया था और उसने 150 लोगों को भोजन और मॉकटेल की गारंटी दी थी, क्योंकि उन्होंने हाल ही में अपनी परीक्षा समाप्त की थी. "उन्होंने अपनी परीक्षा समाप्त कर ली थी और केवल भोजन और मॉकटेल- शून्य शराब के लिए 150 लोगों के लिए हमारा स्थान बुक किया था. हमने अपनी शराब को पूरी तरह से जब्त कर लिया और उसके बाद ही लोगों को अंदर जाने दिया. 

'कवरअप' को लेकर बीजेपी का प्रदर्शन

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस मुद्दे के कथित 'कवरअप' को लेकर शुक्रवार को जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन में विरोध प्रदर्शन किया. राजनीतिक रूप से प्रभावशाली परिवारों से ताल्लुक रखने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पार्टी कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे. 

तेलंगाना सरकार ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

इस बीच तेलंगाना सरकार ने बच्ची को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है. इसने हैदराबाद पुलिस को तत्काल और कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, यह कहते हुए कि "उनकी स्थिति या संबद्धता के बावजूद शामिल किसी को भी नहीं बख्शा. "दुखद और शर्मनाक घटना में जहां एक नाबालिग के साथ बलात्कार किया गया था, हम परिवार के साथ खड़े हैं. मुझे विश्वास है कि तेलंगाना पुलिस इसकी तह तक जाएगी. महिला सुरक्षा के मामले में हमारे पास जीरो टॉलरेंस का ट्रैक रिकॉर्ड है," तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) नेता के कविता ने ट्वीट किया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT