लाल किला हिंसा: आरोपी दीप सिद्धू हुआ गिरफ्तार, रखा गया था 1 लाख रुपये का इनाम

26 जनवरी को लाल किले पर जो हिंसा हुई थी उसका आरोपी बताया जाने वाला दीप सिद्धू गिरफ्तार हो गया है। जानिए कैसे पुलिस की गिरफ्त में आया ये एक्टर।

  • 1976
  • 0

किसान आंदोलन में जिस शख्स का नाम सबसे ज्यादा उछलता हुआ नजर आया वो कोई और नहीं बल्कि दीप सिद्धू है जिसे 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक माना गया है। दिल्ली पुलिस ने अब उसे गिरफ्तार कर लिया है। 15 दिन की फरारी कटाने के बाद मंगलवार के दिन तड़के वो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ते हुए नजर आया। दीप सिद्धू पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया है। लेकिन इस बात की कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है कि उसे गिरफ्तार कहा गया है।

सामने आई जानकारी के मुताबिक पुलिस ने पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू के ऊपर एक लाख का इनाम घोषित किया गया है। लेकिन इन सबके बीच दीप सिद्धू की तरफ से एक के बाद एक वीडियो के जरिए संदेश जारी किए थे। ऐसा दावा किया जा रहा है कि पंजाबी एक्टर जो भी वीडियो शेयर करता उसके पीछे सिद्धू की एक बेहद ही करीबी महिला मित्र का हाथ है। 

पुलिस की माने तो दीप सिद्धू वीडियो तो जरूर बनाता  था लेकिन  उसे अपलोड करने का काम उसकी महिला मित्र करती थी। वो बाहर विदेश में बैठकर वीडियो को  अपलोड करने का काम करती थी। इसके पीछे की चाल थी जांच एजेंसियों को भटकाना। इसका मतलब साफ है कि  दीप सिद्धू एक अपराधी की तरह पुलिस को भटकाने का काम कर रहा था।

26 जनवरी को लाल किले पर उपद्रवियों की भीड़ ने उत्पात मचाने का काम किया था और वहां अपना झंडा फहरा दिया था।  प्राचीर पर निशान साहिब फहराए जाने की घटना की पूरे देश में आलोचना हुई थी। इस घटना के बाद किसान संगठनों ने खुद को अलग करते हुए सारा इलजाम दीप सिद्धू पर लगा दिया। साथ ही ये भी कहा कि दीप सिद्धू बीजेपी का आदमी है।

आइए इन सबके बीच जानते हैं कि कौन है दीप सिद्धू जिन पर इतना बड़ा इलजाम लग है।

- पंजाब के मुक्तसर में दीप सिद्धू का जन्म हुआ है। वह एक मॉडल और एक्टर दोनो हैं।

- दीप सिद्धू ने किंगफिशर मॉडल हंट के अलावा कई प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की है।

- एक्टिंग की दुनिया में दीप सिद्धू ने फिल्म रमता जोगी से कदम रखा था। फिल्म को एक्टर धर्मेंद्र के बैनर विजेता फिल्म्स में बनाया गया था।

- इतना ही नहीं दीप सिद्धू एक लीगल एडवाइजर भी हैं।

- दीप सिद्धू ने राजनीति की दुनिया में कदम 2019 से रखा था और उन्होंने बीजेपी के नेता सनी देओल के लिए पूरे जोरशोर से प्रचार तक किया था। 

- किसान आंदोलन जब शुरू हुआ तो वो इस आंदोलन में हिस्सा लेते हुए दिखाई दिए हैं। 

- इस दौरान कई किसान संगठनों के नेताओं द्वारा उन पर बीजेपी का एजेंट होने तक का आरोप भी  लगा था, जिससे एक्टर ने साफ इनकार कर दिया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT