Rajasthan: तोता लापता होने पर डॉक्टर की पत्नी ने छोड़ा खाना, खोजने के लिए 1 लाख का इनाम

राजस्थान के सीकर शहर में पक्षी प्रेम का एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां तोता ढूंढने पर 1 लाख का इनाम दिया गया. जानिए पूरा मामला.

  • 2231
  • 0

भारतीय समाज में प्राचीन काल से ही पक्षी प्रेम और पक्षी देखने की बहुत मजबूत परंपरा रही है. विभिन्न पक्षियों को देवताओं के वाहन के रूप में विशेष सम्मान दिया जाता है. राजस्थान के सीकर शहर में पक्षी प्रेम का एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां शहर के बड़े हार्ट सर्जन डॉ वीके जैन का तोता तीन दिन पहले लापता हो गया था, फिर पत्नी ने खाना-पीना छोड़ दिया. तोते को खोजने में डॉक्टर ने लाखों रुपये खर्च किए. उन्होंने अखबार के पहले पन्ने पर एक गुमशुदा विज्ञापन छपवाया. शहर में  पोस्टर पैम्फलेट बांटे.

ये भी पढ़ें:- लोकसभा में बरसे राहुल गांधी, निशाने पर मोदी सरकार

इतना ही नहीं तोता खोजने वाले को इनाम देने की भी घोषणा की गई है. डॉ. वीके जैन कहते हैं, 'अगर किसी को तोता मिल जाए और हमसे कहे, तो मुझे उसे एक लाख रुपये देकर खुशी हो रही है.' परिवार के लोग और अस्पताल के कर्मचारी दिन रात तोते की तलाश में हैं.

2 साल पहले 80 हजार में खरीदे 2 तोते

डॉ. जैन ने बताया कि दो साल पहले अफ़्रीकी ग्रे रंग के तोतों की दो जोड़ी 80 हज़ार रुपए में ख़रीदी गई थी. कोको नाम का एक तोता था. दो साल में कोको घर का सदस्य बन गया था. उनके जाने से घर सूना पड़ा है.

ये भी पढ़ें:- लोकसभा में बरसे राहुल गांधी, निशाने पर मोदी सरकार

सीरिंज का जूस और दूध पीते थे

कोको को परिवार से इतना लगाव था कि जब भी परिवार के लोग खाना खाते तो वह भी उनके साथ ही बैठ जाता था. डॉक्टर जैन ने बताया कि उन्हें सिरिंज से जूस और दूध पिलाया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT