APJ Kalam Birth Anniversary 2021: जानिए भारत के मिसाइल मैन को पीएम मोदी ने कैसे किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ए.पी.जे. अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर शत शत नमन करते हुए कहा कि पूर्व राष्ट्रपति हमेशा देशवासियों के लिए प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे

  • 1143
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ए.पी.जे. अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर शत शत नमन करते हुए कहा कि पूर्व राष्ट्रपति हमेशा देशवासियों के लिए प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे. मोदी ने ट्वीट किया, 'मिसाइल मैन के नाम से मशहूर देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि. उन्होंने भारत को मजबूत, समृद्ध और सक्षम बनाने में अपना जीवन समर्पित कर दिया। वह हमेशा देशवासियों के लिए प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे."


डॉ कलाम का जन्म 15 अक्टूबर 1931 को हुआ था और उनका निधन 27 जुलाई 2015 को हुआ था. एक एयरोस्पेस वैज्ञानिक, शिक्षाविद, लेखक, वाक्पटु वक्ता, वे एक बहुत ही प्रिय व्यक्तित्व और भारत के 11 वें राष्ट्रपति थे.


यह भी पढ़ें: मेष और कर्क राशि वालों को होगी विशेष फल की प्राप्ति, जानिए क्या है आज का राशि फल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी भारत के मिसाइल मैन को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया: "भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर याद करते हुए। आत्मनिर्भर और मजबूत राष्ट्र के निर्माण का उनका एक ज्वलंत सपना था. उन्होंने अपना पूरा जीवन मातृभूमि की सेवा के लिए समर्पित कर दिया. उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा."



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT