दिल्ली में भी बनाया जा रहा है राम मंदिर, दिवाली में केजरीवाल करेंगे पूजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके कैबिनेट मंत्री 4 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में एक कार्यक्रम में दिवाली पूजा में भाग लेंगे.

  • 810
  • 0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके कैबिनेट मंत्री 4 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में एक कार्यक्रम में दिवाली पूजा में भाग लेंगे, जहां उनकी सरकार उत्तर प्रदेश के अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर की प्रतिकृति का निर्माण कर रही है. अधिकारियों के अनुसार, सरकार के "दिल्ली की दिवाली" समारोह के तहत राम मंडी की 30 फीट ऊंची और 80 फीट चौड़ी प्रतिकृति बनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि पूजा का सीधा प्रसारण किया जाएगा। 2020 में, केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने अक्षरधाम मंदिर में पूजा की.

ये भी पढ़ें:-दिवाली से पहले सोने, हीरे के आभूषणों पर बड़ी छूट; ऑफ़र देखें

निर्माण कार्य उपमुख्यमंत्री (मनीष सिसोदिया) कार्यालय के निर्देशानुसार किया जा रहा है. एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी का चयन किया गया और एक कार्य आदेश जारी किया गया है, "द हिंदू की एक रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है. इस कदम को उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) के चुनाव अभियान के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है, जहां अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने वाले हैं. आप ने घोषणा की है कि वह सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढ़ें:-पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ युवराज सिंह खेल सकते है बिग बैश लीग

केजरीवाल ने हाल ही में भगवान राम के जन्म स्थान अयोध्या का दौरा किया था और वहां पूजा-अर्चना की थी. इस हफ्ते की शुरुआत में उनकी सरकार ने अयोध्या को दिल्ली सरकार के तीर्थ स्थलों में शामिल करने का ऐलान किया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा पर ले जाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली के एक मॉल में भी राम मंदिर की तरह से एक स्टेचू खड़ा किया गया जिसे लोग दूर दूर से देखने आ रहे है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT