कभी भी जेल जा सकती हैं सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस, गैर जमानती वारंट निकला है

लुईस खुर्शीद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

  • 2038
  • 0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुई खुर्शीद कभी भी जेल जा सकती हैं. उनपर गैर जमानती वारंट निकला है. गौरतलब है कि जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट में 71 लाख रुपये के घोटाला (Zakir Husain Memorial Trust Scam) मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट (Non Bailable Warrant) जारी किया है. लुईस खुर्शीद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. यह वारंट फतेहगढ़ सीजेएम कोर्ट की तरफ से जारी किया गया है. उन पर ट्रस्ट में 71 लाख रुपये के गबन का आरोप है. इस खबर से पूरे देश में कोहराम मच गया है. विपक्ष लुईस पर वार कर रहा है.

एनएनआई ने इस खबर की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है


सलमान खुर्शीद की पत्नी (Salman Khursheed Wife) के साथ ही ट्रस्ट के सचिव अतहर फारुकी के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी किया है. इस मामले में अगली सुनवाई 16 अगस्त को होगी. सलमान खुर्शीद की पत्नी के साथ ही ट्रस्ट के सचिव अतहर फारुकी के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी किया है. इस मामले में अगली सुनवाई 16 अगस्त को होगी.


लुईस खुर्शीद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

इस मामले की जांच साल 2017 में शुरू की गई थी. लुईस खुर्शीद और फारूकी के खिलाफ कायमगंज थाने में मामला दर्ज काराया गया था. जिस प्रोजेक्ट में कथित तौर पर घोटाले का आरोप है, लुईस उसमें डायरेक्टर थीं. इस मामले में 30 दिसबंर 2019 को आरोप पत्र दायर किया गया था.


जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट में गबन का आरोप

बता दें कि डॉ जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट को मार्च 2010 में 71 लाख 50 हजार रुपये का अनुदान मिला था. यह पैसा दिव्यांग लोगों को व्हीलचेयर, ट्राई साइकिल, सुनने की मशीनें बांटे जाने के लिए दिया गया था. लेकिन ट्रस्ट के पदाधिकारियों पर ही इस रकम के गबन का आरोप है. फर्जी हस्ताक्षर के जरिए केंद्र से अनुदान हासिल करने का आरोप लगा था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT