एसबीआई ने अपने ग्राहकों को किया सतर्क, ऑनलाइन ना करें ऐसे काम वरना शून्य हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

एसबीआई ने ट्वीट के जरिए अपने लाखों ग्राहक को के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं और उन्हें सतर्क रहने के लिए सलाह दी है

  • 2403
  • 0

आजकल सारे काम ऑनलाइन के जरिए होते हैं क्योंकि जमाना ही अब डिजिटल आ गया है और कोरोनावायरस के दौरान ऑनलाइन सेवाओं की वजह से हमें काफी राहत मिल रही है हम अपना कोई भी काम घर बैठे बैठे ही निपटा लेते हैं अब बात हो चाहे बैंक के काम की या फिर घर के किसी सामान कि, एक फोन से हमारा वह काम मिनटों में पूरा हो जाता है लेकिन कहते हैं ना अगर एक चीज के फायदे हैं तो उसका नुकसान भी जरूर होगा.

ऐसे में ऑनलाइन सेवाएं जितनी मददगार है उतनी ही हानिकारक भी है क्योंकि हमें ऑनलाइन चीजों की काफी आदत पड़ चुकी है जिसका फायदा उठाकर साइबर ठग हमें अपने जाल में फंसा कर ठगने की कोशिश कर रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को ऐसे धोखाधड़ी करने वाले धोखे बाजो से सतर्क रहने को कहा है.

एसबीआई ने ट्वीट के जरिए अपने लाखों ग्राहक को के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं और उन्हें सतर्क रहने के लिए सलाह दी है. एसबीआई ने आगे लिखते हुए कहा, कि हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि ऐसे धोखेबाजों से सतर्क रहें और अपने संवेदनशील डाटा को ऑनलाइन किसी के साथ साझा ना करें. ना ही कोई अज्ञात स्त्रोत से कोई ऐप डाउनलोड करें

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT