गिरफ्तारी के खिलाफ सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, शाम 4 बजे होगी सुनवाई

दिल्ली शराब नीति मामले में CBI ने 26 फरवरी को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद से देश भर में आप नेताओं और कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन चल रहा है.

  • 353
  • 0

दिल्ली शराब नीति मामले में CBI ने 26 फरवरी को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद से देश भर में आप नेताओं और कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन चल रहा है. इस बीच मिली ताजा जानकारी के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. सिसोदिया के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुबह चीफ जस्टिस से मामले की जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया. शाम करीब 4 बजे CJI की अगुआई वाली बेंच इस पर सुनवाई करेगी.

उधर मनीष सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ शुरू हो गई है. सीबीआई ने सिसोदिया के लिए एक लंबी सवालों की फेहरिस्त तैयार की है. ये पहली बार है जब गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया से पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने एक बार फिर से नए सिरे से पूछताछ शुरू की है. इससे पहले सीबीआई ने बताया था कि जांच में सिसोदिया सहयोग नहीं कर रहे हैं. 

राउज एवेन्यू कोर्ट में किया गया था पेश 

इससे पहले शराब नीति मामले में रविवार को 8 घंटे की पूछताछ के बाद CBI ने सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था. सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. CBI ने कोर्ट से सिसोदिया की 5 दिन की रिमांड मांगी थी ,जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था.

गौरतलब है कि एक दिन पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू की विशेष सीबीआई अदालत ने चार मार्च तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया था. रविवार को आठ घंटे की पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT