इस महीने की बढ़ती महंगाई के बाद आर्थिक सर्वेक्षण ने सरकार को चेताया

आर्थिक सर्वेक्षण ने प्याज और टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर चिंता जताई गई है. प्याज और टमाटर की बढ़ती कीमतों को देखते हुए यह कहा गया है कि इस पर रणनीति बनाने की जरूरत है

  • 792
  • 0

आर्थिक सर्वेक्षण ने प्याज और टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर चिंता जताई गई है. प्याज और टमाटर की बढ़ती कीमतों को देखते हुए यह कहा गया है कि इस पर रणनीति बनाने की जरूरत है. सोमवार को आर्थिक सर्वेक्षण ने कहा कि कीमतों में कमी लाने के लिये सरकार को रणनीति बनाने की बहुत जरूरत है. इसमें बताया गया है कि मौसम और शॉक घटक कीमत बढ़ने के मुख्य कारण हैं. खराब मौसम में भी उत्पादन को बढ़ाने के लिए रणनीति बनाई जानी चाहिए.


Also Read: दूसरे चरण के चुनाव के बाद सपा ने चुनाव आयोग के सामने खोला शिकायतों की पिटारा


उत्पादन में खराबी की कमी को पूरा करने और अच्छि आपूर्ति को बरकरार करने पर जोर दिया गया है. बागवानी का एकीकृत विकास करने के लिए मिशन बागवानी द्वारा बेहतर विकास की परिकल्पना करता है और कम लागत वाले प्याज के भंडारण की संरचना के लिए पौने दो लाख रुपये पर यूनिट की लागत का पचास परसेंट मदद प्रदान कर सकेगा. जुलाई से नवंबर महिनों के बीच खरीफ का उत्पादन आमतौर से साल में पूर्ण रूप से टमाटर के उत्पादन के लिये तीस परसेंट से भी छोटा योगदान देता रहता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT