कई राज्यों में IMD ने भारी बारिश का अलर्ट किया जारी

मौसम एक बार फिर करवट बदल रहा है, क्युकि कई राज्यों में आज सुबह भारी बारिश देखी गई है.

  • 1564
  • 0

मौसम एक बार फिर करवट बदल रहा है, क्युकि कई राज्यों में आज सुबह भारी बारिश देखी गई है.  दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में शाम को रिमझिम बारिश हुई है.  दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम में हल्की बारिश देखने को मिल रही है. वहीं मौसम विभाग ने हरियाणा और यूपी में भी बारिश होने की संभावना बताई है. मौसम विभाग की माने तो दिल्ली- एनसीआर, हरियाणा , यूपी, बिहार, पंजाब और राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी.


मौसम विभाग के मुताबिक, 'अगले 12 घंटों के दौरान दिल्ली के अधिकतर इलाकों में 2 सेमी तक बारिश हो सकती है पर इनमें से कुछ जगहों पर 3-5 सेमी की बारिश का अंदेशा है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश का संकेत देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.


आपको बता दें आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि जबलपुर, सीहोर, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, नीमच, मंदसौर, रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, राजगढ़, गुना, श्योपुर, अनूपपुर, बालाघाट, सिवनी, धार, शिवपुरी और मुरैना जिलों में कई स्थानों पर शनिवार तक भारी बारिश का अलर्ट है.


मौसम विभाग ने आज यूपी और बिहार में गरज के साथ कई क्षेत्रों में बारिश की संभावना व्यक्त की है. यूपी के अमरोहा, रामपुर और मुरादाबाद में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. बिहार में बरसात का सिलसिला कम होता नजर आ रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT