पुरानी चैट खोए बिना व्हाट्सएप नंबर कैसे बदलें

पुराने स्मार्टफोन और मोबाइल नंबर बदलते समय चैट खोने का डर हमेशा बना रहता है.

  • 754
  • 0

पुराने स्मार्टफोन और मोबाइल नंबर बदलते समय चैट खोने का डर हमेशा बना रहता है.  व्हाट्सएप पर चैट को एंड्रॉइड से आईओएस और इसके विपरीत में स्थानांतरित करना अभी भी मुश्किल हो सकता है, पुराने डेटा को खोए बिना फोन नंबर बदलना एक आसान समाधान है.  विकल्प एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है और जब आप विदेश जा रहे हों और एक नया फोन नंबर प्राप्त करना हो तो यह बेहद उपयोगी हो सकता है. यदि आप सोच रहे हैं कि यह सुविधा कैसे काम करती है, तो यहां चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका दी गई है.

पाठकों को ध्यान देना चाहिए कि यह फीचर तब काम करता है जब नया नंबर इस्तेमाल में हो.  सिम कार्ड को सक्रिय करने की जरूरत है और एक नेटवर्क होना चाहिए क्योंकि आपको वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) प्रदान करने की आवश्यकता होगी. जैसा कि उल्लेख किया गया है, फोन बदलते समय पुराने डेटा को बनाए रखना मुश्किल है. व्हाट्सएप रजिस्टर्ड नंबर बदलने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए:

व्हाट्सएप ऐप खोलें और सेटिंग में जाएं.

 खाता खोलें और विकल्प संख्या बदलें का चयन करें. इसके बाद सबसे ऊपर नेक्स्ट को सेलेक्ट करें.

यूजर्स को पुराने और नए नंबर देने के लिए कहा जाएगा, जिसके बाद नेक्स्ट पर टैप करें.

एक नया संदेश दिखाई देगा जो अनिवार्य रूप से आपके निर्णय की पुष्टि करता है. इस स्तर पर, उपयोगकर्ताओं से पूछा जाएगा कि क्या वे परिवर्तन के बारे में अपने संपर्कों को सूचित करना चाहते हैं.

यहां, उपयोगकर्ता चुन सकते हैं - सभी संपर्क, मेरे पास मौजूद संपर्क और कस्टम.  जब संपर्क अधिसूचना पर क्लिक करते हैं, तो व्हाट्सएप संपर्क जानकारी अपडेट हो जाएगी .

 हो गया चुनें.

एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, व्हाट्सएप पुनरारंभ होगा और नए पंजीकृत नंबर पर एक ओटीपी मांगेगा - प्रारंभिक सेटिंग-अप प्रक्रिया के समान. इस तरह, सभी चैट समान रहेंगी, लेकिन केवल आपका नंबर बदला जाएगा.  इस बीच, आप उन सभी सुविधाओं के बारे में हमारी हालिया कवरेज देख सकते हैं जो व्हाट्सएप को 2021 में मिली थीं. इसमें व्हाट्सएप पेमेंट्स और बिजनेस ऐप अपडेट शामिल हैं.  आप मेटा-स्वामित्व वाले (पूर्व में फेसबुक) मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के 2022 में मिलने वाली छह सुविधाओं की भी जांच कर सकते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT