LOC से गिरफ्तार किए गए तीन संदिग्ध, पूछताछ जारी

पुलिस ने स्थानीय युवकों को आतंकी प्रशिक्षण के लिए कश्मीर भेजने की साजिश को नाकाम करने का दावा किया है.

  • 1095
  • 0

पुलिस ने स्थानीय युवकों को आतंकी प्रशिक्षण के लिए कश्मीर भेजने की साजिश को नाकाम करने का दावा किया है. आतंकी बनने जा रहे बारामूला के तीन युवकों को पुलिस ने उनके गाइड के साथ उरी सेक्टर में एलओसी के पास एक अग्रिम इलाके में समय रहते पकड़ लिया. फिलहाल इन चारों से पूछताछ जारी है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बारामूला पुलिस को दो दिन पहले उनके सिस्टम से पता चला था कि आतंकियों ने कुछ नए युवकों को भर्ती किया है. इन युवकों को अब प्रशिक्षण के लिए गुलाम कश्मीर के जिहादी कैंप में ले जाया जा रहा है. इसके आधार पर पुलिस ने सेना के साथ मिलकर उरी सेक्टर के आगे के हिस्सों में विशेष ब्लॉक लगा दिए जहां से एलओसी के दोनों ओर घुसपैठ की आशंका जताई जा रही है. इसके अलावा उरी में सक्रिय सभी संदिग्ध तत्वों और आतंकियों के गाइड पर भी निगरानी शुरू कर दी गई है. इस पूरे ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए एसडीपीओ उरी जुनैद वली के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था.

सुरक्षा बलों ने तड़के गोहलान में गुलाम कश्मीर की ओर जा रहे चार लोगों को पकड़ा. गोहलान एलओसी के सामने के छोर पर स्थित है. गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से एक आतंकियों का गाइड परवेज अहमद हज्जाम है. वह गोहलान का रहने वाला है. वह जिन तीन युवकों को गुलाम कश्मीर ले जा रहा था, उनकी पहचान मोहम्मद शफी हज्जाम, रियाज अहमद बट और यासिर बट के रूप में हुई है. यासिर उत्तरी कश्मीर के चतुरा सोपोर के रहने वाले हैं. फिलहाल चारों से पूछताछ जारी है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT