Trending News: गृह मंत्रालय ने बंगाल अधिकारियों को बुलाया, हिंद महासागर में तैनात 120 युद्धपोत

अतिरिक्त क्षेत्रीय बलों के 120 से अधिक युद्धपोतों को वर्तमान में विभिन्न अभियानों के समर्थन में हिंद महासागर क्षेत्र में तैनात किया गया है।

  • 1831
  • 0

गृह मंत्रालय ने बंगाल अधिकारियों को बुलाया, हिंद महासागर में तैनात 120 युद्धपोत,  अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा की गई हिंसा ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


1: गृह मंत्रालय ने बंगाल अधिकारियों को भेजा बुलावा 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आज बंगाल में कानून और व्यवस्था पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की, गृह मंत्री अमित शाह द्वारा गुरुवार को पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के घंटों बाद की मांग की। गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख को सोमवार को तलब किया है। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक दोनों को 14 दिसंबर को तलब किया गया है।"


2: हिंद महासागर में तैनात हुए 120 युद्धपोत

अतिरिक्त क्षेत्रीय बलों के 120 से अधिक युद्धपोतों को वर्तमान में विभिन्न अभियानों के समर्थन में हिंद महासागर क्षेत्र में तैनात किया गया है, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा, बढ़ते हुए सामरिक समुद्री गलियों में विभिन्न देशों की समुद्री उपस्थिति।


3: बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने की अपील 

पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के एक दिन बाद, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार (11 दिसंबर) को एक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित किया और दावा किया कि कानून और व्यवस्था की स्थिति राज्य लंबे समय तक खराब रहा। इस घटना को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर भारी पड़ते हुए, धनखड़ ने हमले को 'सबसे दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया।


4: 1200 ट्रैक्टरों पर आए 50,000 से अधिक किसान

कृषि कानूनों के खिलाफ उनके आंदोलन को तेज करने की उनकी योजना के तहत, पंजाब के कई जिलों से 12,00 ट्रैक्टरों का एक काफिला लगभग 50,000 किसानों और भोजन को ले जा रहा है जो छह महीने तक चल सकता है। राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गया है।


5: अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा की गई हिंसा 

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान में तालिबान और अन्य आतंकवादी समूहों द्वारा की गई हिंसा पर प्रकाश डाला है, यहाँ तक कि उसने युद्ध विराम के लिए अपनी पुकार दोहराई है। पिछले कुछ हफ्तों में टिप्पणियां आईं कि देश में रॉकेट हमलों सहित कई हमलों का दौर देखा गया।


6: यूपी पुलिस ने कहा नहीं हुआ मानव अधिकारों का उल्लंघन 

शादी के समारोह को रोकने के दो दिन बाद और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से एक जोड़े को "पूछताछ" के लिए एक पुलिस स्टेशन ले गए, यूपी पुलिस ने कहा है कि उन्होंने कानून नहीं तोड़ा और केवल राज्य के नए कड़े गैरकानूनी रूपांतरण कानून के तहत एक आपराधिक अपराध के बारे में जानकारी को सत्यापित करने के लिए काम कर रहे थे।


7: लखवी को UNSC से 'बुनियादी खर्च' की मंजूरी

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने लक्सर-ए-तैयबा के नेता जकीउर रहमान लखवी और पाकिस्तानी परमाणु इंजीनियर महमूद सुल्तान बशीरुद्दीन के लिए "बुनियादी खर्च" की मंजूरी दे दी है। दोनों को संयुक्त राष्ट्र ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों के रूप में सूचीबद्ध किया है। 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों में लखवी की भूमिका थी, जबकि सुल्तान, एक बार पाकिस्तान परमाणु ऊर्जा आयोग में अलकायदा के ओसामा बिन लादेन के साथ अपनी बैठकों के लिए जांच के घेरे में आया था।


8: निर्माता शाहरुख खान ने टीम की मदद की

निर्माताओं ने फिल्म के शेड्यूल को पूरा करने की घोषणा करने के लिए शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को लिया। "यह एक विशेष फिल्म पर एक रैप है! बॉब बिस्वास जल्द ही आपको देखेंगे।" 


9: सेंसेक्स 250 अंक से अधिक उछला

बीएसई सूचकांक 249.43 अंक या 0.54 प्रतिशत बढ़कर 46,209.31 पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह एनएसई निफ्टी 73.20 अंक या 0.54 प्रतिशत बढ़कर 13,551.50 पर पहुंच गया। 


10: देश में आए 31,521 नए मामले 

भारत में कोरोना 31,521 ताजा मामलों के साथ 97,67,371 पहुंच गया है, कुल 92.53 लाख लोग रिकवर हो गए हैं, 412 लोगों के मौत के साथ  मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,41,772 हो गई। कोरोना मामला घातक दर 1.45 प्रतिशत है। बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 92,53,306 हो गई।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT