Trending News: NDA के नेता चुने गए नीतीश कुमार, सौमित्र चटर्जी का हुआ निधन

एनडीए की बैठक में बिहार का नेतृत्व करने के लिए नीतीश कुमार को चुना गया है। वहीं, दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले ने गृह मंत्री की बढ़ाई चिंता।

  • 1445
  • 0

जहां बिहार चुनाव के परिणामों के बाद एनडीए की अहम बैठक शुरु हो चुकी है। वही, दिल्ली में कोरोना वायरस के इतने मामले बढ़ गए हैं कि इसको लेकर आपात काल की बैठक गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई है। जानिए देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी बड़ी खबरें सिर्फ इंस्टफीड के पर यहां।

1. एनडीए की बैठक हुई खत्म, नीतीश चुने गए नेता

एनडीए की 15 नवबंर को एक अहम बैठक हुई है जिसमें दोनों दलों बीजेपी-जद्यू के कई बड़े नेता वहां पहुंचे। बैठक में नीतीश कुमार के नाम पर मोहर लगी है। यानी फिर से नीतीश-सुशील की जोड़ी करेगी बिहार में राज।

2. दिल्ली में कोरोना के मामले को लेकर आपात बैठक

दिल्ली में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं।  हर दिन कई सारे नए मामले देखने को मिले रहे हैं। दिल्ली के स्वास्थय विभाग की तरफ से जो आंकड़े जारी किए गए है उसके मुताबिक एक दिन के कोरोना से संक्रमण के 7340 नए केस सामने आए हैं। ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह ने आपात बैठक बुलाई है। 15 नवंबर की शाम को 5 बजे ये बैठक होने वाली है। इसमें उपराज्यपाल अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे।

3. सीएम योगी करेंगे केदारनाथ और बदरीनाथ के दर्शन

सीएम योगी आज उत्तराखंड बाबा केदारनाथ और बदरीनाथ के दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने इससे पहले अयोध्या में शानदार तरीके से दिवाली मनाई। सीएम पहले बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे और फिर अगली सुबह बदरीनाथ धाम जाएंगे।

4. आतंकी हमले में शहीद राकेश डोभाल को अंतिम विदाई

कश्मीर में भारत सीमा की रक्षा करते हुए चार जवान और बीएसएफ के एक हवलदार शाहिद हो गए थे जिन्हें अब रविवार के दिन श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई। सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल को पाकिस्तानी घुसपैठ की कोशिश को असफल करते हुए उन्हें अंतिम विदाई दी है।

5. पाकिस्तान में धूमधाम से मनाई गई दिवाली

भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी दिवाली मनाई गई है। हिंदू समुदाय के लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इस त्योहार को मनाया। यहां लोगों ने अपने घरों और मंदिरों में दिवाली मनाई।

6. सौमित्र चटर्जी का 85 साल में हुआ निधन

प्रसिद्ध एक्टर सौमित्र चटर्जी का निधन हो गया है। 85 साल के एक्टर पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे हैं और उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इतना ही नहीं वह अक्टूबर महीने की शुरुआत में कोरोना संक्रमित हो गए थे।

7. लंदन में पति निक संग प्रियंका चोपड़ा ने मनाई दिवाली

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपने पति निक जोनास के साथ बेहद ही शानदार तरीके से दिवाली मनाई है। उन्होंने अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए फैंस को दिवाली की शुभकामनाएं दीहै। उन्होंने ये त्योहार लंदन में मनाया है।

8. सुशांत को याद कर इमोशनल हुई भांजी मल्लिका

सुशांत सिंह राजपूत के निधन को 5 महीने पूरे हो चुके हैं। उनके फैंस और परिवार वाले उन्हें काफी याद करते हुए नजर आ रहे हैं। उनकी भांजी मल्लिका सिंह ने अपने मामा को याद करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा है। उन्होंने एक तस्वीर शेयर की हुई है, जिसमें वो मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं।

9. विजय राज ने तोड़ी यौश शोषण के आरोपों पर चुप्पी

विजय राज पर शेरनी के सेट से एक कलीग के साथ छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगे हैं। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार भी किया गया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में ये कहा कि मेरी भी एक बेटी है इसलिए वो हर तरह की जांच के लिए तैयार हैं।

10.कंगना रनौत ने फ्री दिवाली सेलिब्रेशन पर रखी बात

कंगना रनौत एक बाऱ फिर से सुर्खियों में बनी हुई है। कंगना ने इस बार पटाखे फ्री दिवाली सेलिब्रेशन को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए लिबरल्स पर भी निशाना साधने का काम किया है। उन्होंने ये लिखा है कि क्रिसमस पर पेड़ों को काटे बिना और ईद के दिन जानवरों पर क्रूरता किए बिना इसे सेलिब्रेट करें, क्या लिबरल्स मुझसे सहमत हैं?

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT