MP के रतलाम में हुआ अनोखे बच्चे का जन्म, हालत नाजुक

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक महिला ने अनोखे बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे के दो सिर और तीन हाथ हैं. फिलहाल बच्चे को इंदौर के एमवाय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है

  • 975
  • 0

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक महिला ने अनोखे बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे के दो सिर और तीन हाथ हैं. फिलहाल बच्चे को इंदौर रेफर कर दिया गया है. मामला रतलाम के एमसीएच का है, जहां जावरा निवासी शाहीन ने इस अनोखे बच्चे को जन्म दिया है. इस बच्चे के दो सिर और तीन हाथ हैं.

यह भी पढ़ें: Bank Holidays List: अप्रैल में 15 दिन बैंक रहेंगे बंद, चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

तीसरा हाथ दो चेहरों के बीच पीछे की ओर है. बच्चे को कुछ देर के लिए रतलाम के एसएनसीयू में रखा गया और वहां से उसे एमवाय अस्पताल इंदौर रेफर कर दिया गया. सोनोग्राफी, जुड़वा बच्चों की तरह लग रही थी. वहीं एसएनसीयू प्रभारी डॉ. नावेद कुरैशी ने कहना है कि बच्चे की हालत काफी नाजुक बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: LPG: गोवा सरकार ने किया ऐलान, सालाना 3 रसोई गैस सिलेंडर मिलेंगे फ्री

डॉ. नावेद कुरैशी ने कहा कि ऐसे में कई बच्चे या तो गर्भ में ही समाप्त हो जाते हैं और बच्चा पैदा भी हो जाए तो वह 48 घंटे ही जीवित रहता है. हालांकि ऐसे मामलों में सर्जरी एक विकल्प है, लेकिन 60 से 70 प्रतिशत बच्चे जीवित नहीं रहते हैं.फिलहाल बच्चे को इंदौर के एमवाय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है, जबकि मां को रतलाम अस्पताल में रखा गया है. बच्चा डॉक्टरों की निगरानी में है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT