जलते हुए महिला का दर्दनाक वीडियो वायरल, गैस लीक होने से फ्लैट में लगी भीषण आग

बेंगलुरु में मंगलवार को भयावह आग लगने के कारण दो महिलाओं की मौत हो गई. इनमें से एक महिला का बालकनी में जलते हुए भयावह वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है

  • 1970
  • 0

बेंगलुरु में मंगलवार को भयावह आग लगने के कारण दो महिलाओं की मौत हो गई. इनमें से एक महिला का बालकनी में जलते हुए भयावह वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अपार्टमेंट में लगी आग देखते ही देखते 3 फ्लैट्स तक फैल गई. इस दौरान सभी लोग फ्लैट से भागने में सफल रहे लेकिन दो महिलाओं की आग लगने से मौत हो गई. भीषण आग के बीच फ्लैट के बालकनी में फंसी महिला आग की लपटों से घिरी हुई थी और लोगों से मदद की गुहार लगा रही थी.


आपको बता दें घटनास्थल पर मौजूद एक फायर ब्रिगेड सेवा के अधिकारियों ने बताया कि एक 42 वर्षीय महिला की चोटों के कारण मौत हुई और 5 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर  है. यह पूरी घटना बेंगलुरु के देवर चिकन हल्ली में बन्नेरघट्टा रोड के एक अपार्टमेंट में मंगलवार दोपहर को हुई. यह घटना मंगलवार शाम को 4.35 से 4.40 बजे के करीब हुई थी और सिर्फ 15 मिनट में ही फायर ब्रिगेड शाम 4.55 बजे घटनास्थल पर पहुंच गई थी. इसके बाद पूरे अपार्टमेंट को तत्काल खाली कराया गया था. 


डीजीपी ने बताया कि घटना घरेलू गैस सिलेंडर के लीक के कारण आग लगने की आशंका है. सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा, उसमें भी देखा जा सकता है कि बिल्डिंग के बीच के हिस्से से तेज धुआं निकलता दिखाई दे रहा है, वहीं एक महिला बिल्डिंग में फंसी दिखाई दे रही है. घटनास्थल पर मौजूद फायर ब्रिगेड के जवान आग पर काबू पाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. आग की भयावह लपटों के बीच में वहां मौजूद लोग भी महिला को बचा पाने में असमर्थ नजर आ रहे हैं


दोस्तों मुझे लगता है की ग्रिल यदि महत्वपूर्ण हो तो नीचे खोलने का प्रावधान होना चाहिए और सीढ़ी के रूप में उपयोग करना संभव होना चाहिए, जिससे जरुरत पड़ने पर किसी की जान बचाई जा सके. क्युकि सुरक्षा के साथ साथ सेफ्टी बैकअप भी जरुरी है. अगर ग्रिल को नीचे से खोलने का ऑप्शन होता तो महिला की जान बचाई जा सकती थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT