यूक्रेन की सेना ने किया पलटवार, 30 रूसी टैंक किए नष्ट

रूस के साथ युद्ध में अब यूक्रेनी सेना ने जोरदार जवाबी कार्रवाई की है यूक्रेन का कहना है कि उसने 30 रूसी टैंकों को नष्ट कर दिया है.

  • 1009
  • 0

रूस के साथ युद्ध में अब यूक्रेनी सेना ने जोरदार जवाबी कार्रवाई की है यूक्रेन का कहना है कि उसने 30 रूसी टैंकों को नष्ट कर दिया है. इसके अलावा 130 सशस्त्र वाहन, 7 विमान और 6 रूसी हेलीकॉप्टर भी मार गिराए गए हैं. इतना ही नहीं यूक्रेन के मुताबिक रूस की एक पूरी बटालियन ने सरेंडर कर दिया है. इस बीच रूस ने भी युद्ध में मोर्चा संभाल लिया है और दुनिया की सबसे खतरनाक जगह चेरनोबिल पर कब्जा कर लिया है. अब रूसी सेना राजधानी कीव पर कब्जा करने के लिए आगे बढ़ रही है.


Also Read: दिल्ली में 2020 के मुकाबले 2021 में अपराध बढ़े, क्राइम ग्राफ में दिखी बढोत्तरी


यूक्रेन का कहना है कि रूसी हमले में सैनिकों सहित 137 लोग मारे गए और 316 घायल हुए. यूक्रेन की सेना रूस के मुकाबले कहीं भी खड़ी नहीं है, लेकिन अमेरिकी और ब्रिटिश हथियारों के बल पर रूसी सेना यूक्रेन में बहुत पीड़ित है. अमेरिका ने पड़ोसी देश रोमानिया में बड़े पैमाने पर सैन्य बलों को तैनात किया है, लेकिन यूक्रेन को अपने दम पर युद्ध लड़ने के लिए कहा है. रूस की सेना और यूक्रेन के बीच उत्तरी सीमा से सटे इलाकों में भीषण लड़ाई चल रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT