UP: 71 जिले हुए अनलॉक, अब सिर्फ चार जिलों में लगा है कोरोना कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं. रविवार को 3.10 लाख टेस्ट में 1100 नए संक्रमित मरीज मिले.

  • 1404
  • 0

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं. रविवार को 3.10 लाख टेस्ट में 1100 नए संक्रमित मरीज मिले. जिसके चलते अब 71 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई है, जिन चार जिलों में 600 से ज्यादा एक्टिव केस हैं, वहां कोई ढील नहीं दी गई है. इनमें से राजधानी लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में ही कोरोना कर्फ्यू जारी है. पिछले 24 घंटे में पूरे राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 17 हजार हो गई है. आपको बता दें कि यूपी देश का पहला राज्य है जहां 5 करोड़ से ज्यादा लोगों की जांच हुई है.

वहीं अगर टीकाकरण की बात करें तो राज्य में अब तक 2.23 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है. इनमें 31 लाख युवा शामिल हैं, जिन्हें वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है. गौरतलब है कि योगी सरकार ने जून महीने में एक करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है. जिसके तहत राज्य में विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

चार जिलों में भी कोरोना कर्फ्यू में ढील पर हो सकता है फैसला

मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ समेत जिन जिलों में 600 से ज्यादा मामले हैं, वहां रविवार को कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का फैसला लिया जा सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीम 9 के साथ बैठक में यह फैसला ले सकते हैं. दरअसल, इन चारों जिलों के व्यापारियों ने सरकार से कोरोना कर्फ्यू में ढील देने की अपील की है. कहा जा रहा है कि इस तरह से सक्रिय मामलों की संख्या घट रही है, जिसके अनुसार आने वाले तीन से चार दिनों में इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से स्वत: राहत मिल जाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT