Varanasi: नकली कोरोना वैक्‍सीन बनाने वालों का हुआ भंडाफोड़, एसटीएफ ने की कार्रवाई

नकली वैक्सीन के कारण लोगों की चिंता बढ़ा रही है. वहीं नकली कोरोना वैक्सीन और टेस्टिंग किट बनाने की अवैध फैक्ट्री को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. जानिए पूरा मामला.

  • 1423
  • 0

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में नकली कोरोना वैक्सीन और टेस्टिंग किट बनाने वाली अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. वहीं स्पेशल टास्क फोर्स ने छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली वैक्सीन और टेस्ट किट बरामद की है. पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:- लोकसभा में बरसे राहुल गांधी, निशाने पर मोदी सरकार

आपको बता दें मामला उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले का है. स्पेशल टास्क फोर्स ने लंका क्षेत्र के रोहित नगर में नकली कोरोना वैक्सीन और टेस्टिंग किट की निर्माण यूनिट का पता लगा लिया है. पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बुधवार को मौके पर छापा मारा और नकली टीके और जांच किट बरामद की. पुलिस ने कई डिब्बों में पैक किए गए परीक्षण किट के साथ नकली कोविशील्ड और ज़ाइकोव-डी शीशियां भी बरामद की हैं. बड़ी संख्या में पैकिंग मशीन, खाली शीशी और स्वाब स्टिक भी बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


इसके साथ ही पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों की पहचान राकेश थवानी, संदीप शर्मा, लक्ष्य जावा, शमशेर और अरुणेश विश्वकर्मा के रूप में हुई है. पूछताछ के दौरान राकेश ने कबूल किया कि वह और उसके साथी नकली वैक्सीन और टेस्टिंग किट बनाने में शामिल थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT