इन शहरों में कल होगा मतदान, जानिए क्या रहेगा बंद

पहले चरण के तहत दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर,गौतमबुद्धनगर की 11 सीटों पर गुरुवार को मतदान होगा. वहीं, आवश्यक सेवाओं से जुड़े संस्थान सुविधानुसार खुले रहेंगे.

  • 1476
  • 0

पहले चरण के तहत दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर,गौतमबुद्धनगर की 11 सीटों पर गुरुवार को मतदान होगा. जिम्मेदार नागरिक होने के नाते लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं, जिसके चलते जिला प्रशासन ने गुरुवार को गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद और हापुड़ में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है. जिला प्रशासन के आदेश पर आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी निजी और सरकारी संस्थान बंद रहेंगे. ऐसे में बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी बंद रहेंगी. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने उन कर्मचारियों के लिए भी छुट्टी की घोषणा की है जो नोएडा में काम करते हैं या रहते हैं, लेकिन मतदाता यूपी से हैं. वहीं, आवश्यक सेवाओं से जुड़े संस्थान सुविधानुसार खुले रहेंगे.

यह भी पढ़ें:कोरोना का कहर कम करने के लिए बाजार में आया नया स्प्रे

इन कंपनियों/संस्थानों के कार्यालय खुले रहेंगे

आकाशीय बिजली

पानी

संचार

अस्पताल

प्राप्त जानकारी के अनुसार नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत घोषित इस अवकाश पर संबंधित जिलों के सभी सरकारी कार्यालय, शैक्षणिक संस्थान, बैंक और कोषागार बंद रहेंगे. इस संबंध में शासनादेश सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा पिछले माह ही जारी किया गया था.

ये भी पढें:- फेसबुक लाइव पर आकर दंपति ने की आत्महत्या, पत्नी की मौत

गुरुवार को इन जिलों में रहेगा अवकाश

जनादेश के अनुसार पहले चरण के मतदान में 10 फरवरी को 58 जिलों में मतदान होगा. ऐसे में इन जिलों में गुरुवार को छुट्टी रहेगी.

आगरा

अलीगढ़

बागपत

बुलंदशहरी

गौतम बुद्ध नगर

गाज़ियाबाद

हापुड़

मथुरा

मेरठ

मुजफ्फरनगर

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT