मां लक्ष्मी को समर्पित है शुक्रवार का दिन, व्रत से मिलेंगे अनेकों लाभ

हिंदू शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार का व्रत बहुत ही शुभ होता है. इस दिन माता वैभव लक्ष्मी के साथ संतोषी मां की पूजा करनी चाहिए.

  • 577
  • 0

हिंदू शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार का व्रत बहुत ही शुभ होता है. इस दिन माता वैभव लक्ष्मी के साथ संतोषी मां की पूजा करनी चाहिए. साथ ही माता लक्ष्मी का व्रत करने से मां लक्ष्मी खुश होकर धन धान्य की वर्षा करती हैं और आपके परिवार पर अपना आशीर्वाद सदा बनाए रखती हैं.

लक्ष्मी को समर्पित

शुक्रवार सप्ताह का दिन है जो देवी लक्ष्मी को समर्पित है. माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. हिंदू शास्त्रों के अनुसार, देवी लक्ष्मी को सौभाग्य की देवी माना जाता है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का व्रत करना बहुत ही लाभकारी माना जाता है. इस दिन संतोषी माता का व्रत भी रखा जाता है. मान्यताओं के अनुसार ये देवी मां लक्ष्मी और माता संतोषी का व्रत रखने वाले लोगों की सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं.

व्रत का पालन

शुक्रवार के दिन व्रत का पालन करने के लिए लोगों को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करना चाहिए और स्वच्छ वस्त्र धारण करना चाहिए. वस्त्र धारण करने के बाद मां के सामने व्रत करने का संकल्प लेना चाहिए. शाम के समय देवी की पूजा करनी चाहिए और उन्हें भोग लगाना चाहिए. प्रसाद बांटने के बाद जातक एक समय में एक बार भोजन कर सकता है. शुक्रवार का व्रत करने से न्यायालय, परीक्षा और अन्य क्षेत्रों में सफलता मिलती है. कई वर्षों से रुका हुआ कार्य पूरा होता है और किसी शुभ कार्य में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT