होली वाले दिन कर लें बस ये 5 उपाय, सदा बनी रहेगी मां लक्ष्मी-भगवान शिव की कृपा

होली वाले दिन कर लें बस ये 5 उपाय, जिंदगी भर रहेगी मां लक्ष्मी और भोलेनाथ की कृपा.

  • 3779
  • 0

होली का त्योहार बस आने ही वाला है. इन दिन की बात ही कुछ अलग होती है. लोग एक-दूसरे को रंग लगाकर इस त्योहार की खुशियों को मनाते हैं.  होली वाले दिन सिर्फ रंगों से खेला ही नहीं जाता बल्कि ऐसे उपाय भी किए जाते हैं जिससे आपके घर-परिवार में धन की वर्षा करवाते रहते हैं. आइए हम आपको ऐसे ही उपायों के बारे में एक-एक करके बताते हैं यहां.

- रंग वाली होली के दिन आप जल्दी सुबह उठकर स्नान कर लें. बाद में मंदिर की साफ-सफाई करें और मां लक्ष्मी की पूजा करें. पूजा में आप सामग्री के तौर पर गुलाब, चावल, गुलाबी गुलाल और भोग के लिए सफेद या फिर गुलाबी रंग की मिठाई का इस्तेमाल करें.

- इसके अलावा होली वाले दिन गुलाल के 11 पैकेट को गरीब बच्चों में बांट दें. इस काम को आप सुबह-सुबह करें. उपाय को करने से आपके जीवन में खुशियां आएंगी. आप चाहे तो होली से जुड़ी चीजों को भी दान में दे सकते हैं. 

 - घर में किसी व्यक्ति को यदि बहुत ज्यादा गुस्सा आता है तो होली वाले दिन से लेकर तीन दिनों तक एक मुट्ठी पिसा नमक उसके सिर से सात बार वारकर घर के बाहर आप फेंक दें. ऐसा करने से काफी ज्यादा असर होगा.

- शादी नहीं हो पा रही है तो होली वाले दिन एक साबुत पान का पत्ता आप लेकर उस पर हल्दी की गांठ और साबुत सुपारी को रख लें. मंदिर में जाकर आप शिवलिंग को उसे समर्पित करें. भगवान से प्रार्थना करें. इस बात का ध्यान रखें की ये काम बिना किसी को बताए आप करें.  लेकिन मंदिर से लौटते वक्त पीछे मुड़कर बिल्कुन न देखें.

- होली वाले दिन भगवान शिव की पूजा करने से आपकी हर इच्छा पूरी होती है. जीवन में आपको सब तरह का सुख भी मिलता है. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT