मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान- अब गरीबों को मार्च तक मिलेगा मुफ्त राशन

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले साल मार्च तक बढ़ाने की अनुमति दे दी है.

  • 20380
  • 0

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले साल मार्च तक बढ़ाने की अनुमति दे दी है. कोरोना महामारी के कारण हुए आर्थिक व्यवधान को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) के तहत आने वाले सभी लाभार्थियों के लिए PM-GKAY की घोषणा की थी. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना 30 नवंबर को खत्म होनी थी, लेकिन सरकार ने एक बार फिर गरीबों को मुफ्त राशन मुहैया कराने की समयसीमा बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें:-जोरदार झटका! नवंबर में तेजी से बढ़ी महंगाई, इन सभी चीजों के बढ़ गए रेट



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार के फैसले की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को मार्च तक बढ़ा दिया गया है. अब मोदी सरकार मार्च तक गरीबों को मुफ्त राशन देगी. इसके तहत सरकार करीब 80 करोड़ एनएफएसए लाभार्थियों को 5 किलो अनाज मुफ्त देती है.

ये भी पढ़ें:-बंद होंगी सभी Crypto Currency, जानिए इसके बाद आपकी क्रिप्‍टोकरेंसी का क्‍या होगा?

इसके साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना को होली तक बढ़ा दिया है. वहीं यह योजना अंत्योदय कार्ड धारकों के रूप में समूहित सबसे गरीब परिवारों को मुफ्त राशन प्रदान करती है. मार्च 2020 में शुरू की गई इस योजना से राज्य के 15 करोड़ लोग लाभान्वित हुए हैं, जो इस साल नवंबर में समाप्त होनी थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT