सावन का सोमवार देता है मनचाहा लाभ, आप भी ऐसे करें भोलेनाथ को प्रसन्न

सावन का महीना 12 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा. सावन का महीना भगवान शिव के भक्तों के लिए खास माना जाता है.

  • 657
  • 0

सावन का महीना 12 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा. सावन का महीना भगवान शिव के भक्तों के लिए खास माना जाता है. इस दिन भगवान शिव के भक्त पूरी भक्ति के साथ भगवान शिव में लीन हो जाते हैं.

सावन का महीना

सावन का महीना भगवान भोलेनाथ के लिए बहुत ही प्रिय महीना माना जाता है. हिंदू कैलेंडर के मुताबिक इस साल 14 जुलाई से सावन का महीना शुरू हो रहा है. शिव भक्तों के लिए यह महीना सबसे खास होता है. सावन के महीने में शिव भक्त भगवान शिव की आराधना में लीन हो जाते हैं. सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. इस महीने में अगर पूरे विधि-विधान से निर्दोष भगवान की पूजा की जाए तो भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और जातक को मनचाहा फल देते हैं. सावन का महीना श्रावण मास के नाम से भी जाना जाता है. सावन का महीना 12 अगस्त तक चलेगा. सावन महीने का हर दिन फलदायी माना जाता है. प्रतिदिन विधि-विधान से पूजन कर निर्दोष भंडारी प्रसन्न हो जाता है.

सोमवार व्रत

सावन में कुल चार सोमवार व्रत रहेंगे. सावन का पहला सोमवार 18 जुलाई को होगा. इसके बाद दूसरा सोमवार 25 जुलाई को है। तीसरा सोमवार 01 अगस्त को और चौथा और अंतिम सोमवार 08 अगस्त को पड़ेगा. सावन के सोमवार के दिन शिव स्तुति और जप का विशेष महत्व है. इन सभी सोमवारों को महादेव की पूजा से शिव और शक्ति दोनों प्रसन्न होते हैं. भगवान शिव की कृपा से सभी दोषों, रोगों और सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है. भगवान शिव की पूरे मन से पूजा करने से व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिलती है और निःसंतान संतान की प्राप्ति होती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT