Scotland vs Ukraine : यरमोलेंको ने अपने देश के 2022 विश्व कप के सपनों को जिंदा रखा है

ग्लासगो में एक भावनात्मक रात ने यूक्रेन को दूसरे देश के खिलाफ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच की विशेषता के रूप में देखा, जब से रूस ने फरवरी में अपनी मातृभूमि पर हमला किया.

  • 790
  • 0

Scotland vs Ukraine : यूक्रेन ने इस साल के अंत में 2022 विश्व कप में अपना स्थान हासिल करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया और अपने विश्व कप क्वालीफायर प्लेऑफ सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड को हैम्पडेन पार्क में 3-1 से हराया. कतर में होने वाले नवंबर के टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की करने के मौके के लिए यूक्रेन अब रविवार, 5 जून को वेल्स से भिड़ेगा. एंड्री यारमोलेंको, रोमन यारेमचुक और आर्टेम डोवबिक सभी स्कोरशीट पर आ गए और कैलम मैकग्रेगर की हड़ताल के सौजन्य से घरेलू पक्ष द्वारा देर से वापसी के बावजूद, यूक्रेन के फुटबॉल सपने जीवित और लात मार रहे हैं. 

ग्लासगो में एक भावनात्मक रात ने यूक्रेन को दूसरे देश के खिलाफ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच की विशेषता के रूप में देखा, जब से रूस ने फरवरी में अपनी मातृभूमि पर हमला किया, शुरू से अंत तक हावी रहा, और अगर यह स्कॉटिश गोलकीपर क्रेग गॉर्डन की पहली छमाही के लिए स्कोर नहीं था बड़ा होता.

यह भी पढ़ें : देश में कोरोना वायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 3,712 मामले

गुरुवार को विश्व कप क्वालीफाइंग मुकाबले में स्कॉटलैंड और यूक्रेन आमने-सामने होंगे. इस साल के अंत में कतर में होने वाले क्वालीफिकेशन राउंड के फाइनल में मैच के विजेता का सामना वेल्स से होगा. वेल्स ने इससे पहले मार्च में ऑस्ट्रिया को 2-1 से हराकर विश्व कप क्वालीफिकेशन के दूसरे दौर के फाइनल में प्रवेश किया था. स्कॉटलैंड और यूक्रेन के बीच मैच मार्च के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन रूस के अकारण आक्रमण के कारण इसे स्थगित करना पड़ा. इस साल की शुरुआत में रूस के आक्रमण के बाद से यह यूक्रेन का पहला प्रतिस्पर्धी मैच होगा.

मैनचेस्टर सिटी के ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको, जिन्होंने अपनी मातृभूमि पर युद्ध के प्रभाव पर चर्चा करते हुए मंगलवार को अपनी प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आंसू बहाए, उन्होंने 24 घंटे बाद ही शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी टीम के चेहरों पर कुछ मुस्कान आए. दुनिया भर में यूक्रेनियन.

FIFA World Cup: यूके में टीवी और ऑनलाइन पर क्वालिफायर कैसे देखें?

यूनाइटेड किंगडम में, जहां मैच पर सबसे अधिक ध्यान देने की उम्मीद है, फुटबॉल उत्साही लाइव प्रसारण देखने के लिए स्काई स्पोर्ट्स में ट्यून कर सकते हैं. ऑनलाइन दर्शकों के लिए मैच का स्काई गो ऐन और वेबसाइट पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. मैच का सीधा प्रसारण मीडिया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Now पर भी किया जाएगा. मैच शाम 7:45 बजे शुरू होगा. 

2022 फीफा विश्व कप का आयोजन 21 नवंबर से कतर में होना है. फीफा विश्व कप 2022 के लिए ग्रुप चरण का ड्रा इससे पहले अप्रैल में दोहा में आयोजित किया गया था. टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को 25 मिलियन डॉलर मिलेंगे, जबकि तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 27 मिलियन डॉलर मिलेंगे. उपविजेता को 30 मिलियन डॉलर मिलेंगे जबकि फीफा विश्व कप 2022 के विजेता को 42 मिलियन डॉलर मिलेंगे.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT