Ashes, AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला टेस्ट, इंग्लैंड चारों खाने चित

एशेज सीरीज का पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से जीत लिया है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकटों से हराया.

  • 715
  • 0

 एशेज सीरीज का पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से जीत लिया है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकटों से हराया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के दबदबे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने इस पांच दिवसीय मैच को चौथे दिन ही जीत लिया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने शानदार शतक लगाया. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. ट्रैविस हेड की तरह यह मैच भी नाथन लियोन के लिए यादगार रहा. इस मैच में नाथन लियोन ने अपने टेस्ट करियर का 400वां विकेट लिया. वह 400 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के 17वें गेंदबाज बन गए हैं.

ये भी पढ़ें:-Andhra Pradesh: कृष्ण नदी में तैरने गए 5 छात्रों की डूबने से मौत, शिक्षक ने भी गंवाई जान

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से शुरू हुआ था. गाबा में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में सिर्फ 147 रन पर आउट हो गई. मेहमान टीम को बिगाड़ने में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अहम भूमिका निभाई.

ये भी पढ़ें:-बच्चों को Online Gaming से खतरा, केंद्र ने जारी की एडवाइजरी

उन्होंने पांच विकेट लिए. इंग्लैंड को सस्ते में हराकर ऑस्ट्रेलिया ने 425 रन बनाए. उनके लिए ट्रेविस हेड ने 152 रन बनाए. डेविड वॉर्नर नर्वस नब्बे के दशक का शिकार बने. वह 94 रन बनाकर आउट हो गए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT