जानिए क्यों कार्लोस ब्रैथवेट ने अपनी बेटी का नाम भारत के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन के नाम पर रखा

ब्रैथवेट ने इंस्टाग्राम पर खुलासा किया कि उन्होंने अपनी नवजात बेटी का नाम ईडन गार्डन्स के नाम पर रखा.

  • 751
  • 0

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट ने भारत में खेले गए 2016 टी 20 विश्व कप में अपनी वीरता के लिए सुर्खियां बटोरीं. 2016 के फाइनल में वेस्टइंडीज ने कोलकाता में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर छठा टी20 विश्व कप जीता था. यह दूसरी बार था जब वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप का खिताब जीता था. 

उस समय एक धोखेबाज़ ब्रैथवेट ने वेस्टइंडीज के लिए T20 WC फाइनल जीतने के लिए एक के बाद एक चार छक्के लगाकर पूरी क्रिकेट बिरादरी को चौंका दिया था. विंडीज को अंतिम ओवर में 19 रन चाहिए थे. ऑलराउंडर ने 156 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को लगातार 4 छक्के लगाकर 'रिमेम्बर द नेम' पल अर्जित किया. ब्रैथवेट ने कहीं से भी प्रसिद्धि हासिल की क्योंकि उन्होंने विश्व कप फाइनल से पहले सिर्फ 7 T20I खेले थे. 

ब्रैथवेट की वीरता की बदौलत वेस्टइंडीज ने अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीता. यह पल टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे शानदार पलों में से एक है. इस बीच, ब्रैथवेट ने इंस्टाग्राम पर खुलासा किया कि उन्होंने अपनी नवजात बेटी का नाम ईडन गार्डन्स के नाम पर रखा, जिस स्थान पर वेस्टइंडीज ने 2016 टी 20 विश्व कप खिताब जीतने के लिए शक्तिशाली इंग्लैंड को हराया था.

"नाम याद रखें ईडन रोज ब्रैथवेट जन्मतिथि 2/6/22 आप उस खूबसूरत छोटी लड़की के इंतजार के लायक थे. डैडी ने आपको पूरे दिल से प्यार करने का वादा किया है. धन्यवाद @ jessipurple246 आप मजबूत हैं, आप लचीला हैं और मुझे पता है कि आप करेंगे एक अद्भुत माँ बनो आप दोनों को प्यार x.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT