Ind Vs Pak CWG 2022: चौका जड़ स्मृति मंधाना ने जिताया मैच, पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में टीम इंडिया को सिर्फ 100 रनों का लक्ष्य मिला था, स्मृति मंधाना की तेज पारी की दौलत टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर ली.

  • 590
  • 0

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में टीम इंडिया को सिर्फ 100 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में स्मृति मंधाना की तेज पारी की दौलत टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर ली, स्मृति ने विजयी छक्का लगाकर मैच का अंत किया. राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत की यह पहली जीत है.


इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो उनके लिए गलत साबित हुआ. बारिश के कारण मैच को 18 ओवर का कर दिया गया था, जिसके बाद पाकिस्तानी टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने ताश की तरह बिखर गई. पाकिस्तान ने 18 ओवर में 99 रन बनाए और पूरी टीम आउट हो गई. जवाब में भारत ने 12वें ओवर में जीत हासिल की और केवल दो विकेट गंवाए.

स्कोरबोर्ड:

पाकिस्तान - 99/10 (18 ओवर), भारत - 102/2 (11.4 ओवर)

मंधाना-शेफाली के धमाके से जीता भारत

टीम इंडिया की बल्लेबाजी शुरू हुई तो स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दी. शेफाली वर्मा 9 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुईं, इस दौरान उन्होंने एक शानदार छक्का भी लगाया. शेफाली और स्मृति के बीच महज 35 गेंदों में 64 रन की साझेदारी हुई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT