जो रूट ने लगाया टेस्ट क्रिकेट का 26वां शतक, कुक का रिकार्ड तोड़ा

इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान और मध्यक्रम के बल्लेबाज जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अपनी टीम के लिए शतक जड़ा. यह जो रूट के टेस्ट करियर का 26वां शतक था.

  • 671
  • 0

इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान और मध्यक्रम के बल्लेबाज जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अपनी टीम के लिए शतक जड़ा. यह जो रूट के टेस्ट करियर का 26वां शतक था और साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे किए. रूट टेस्ट में 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के 14वें बल्लेबाज बने, जबकि वह टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज बने. एलिस्टेयर कुक ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहले दस हजार रन पूरे किए.

यह भी पढ़ें : देश में बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का खतरा, इन राज्यों में मिले सबसे ज्यादा मामले

जो रूट ने तोड़ा एलिस्टेयर कुक का रिकॉर्ड

जो रूट इंग्लैंड के लिए सबसे छोटी पारी में टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल करते हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड कुक के नाम था. कुक ने 229 पारियों में अपने 10,000 रन पूरे किए, जबकि रूट ने 218वीं टेस्ट पारी में कुक को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की. जो रूट ने अपने टेस्ट करियर के 118वें टेस्ट मैच में 10,000 रन पूरे किए.

यह भी पढ़ें : फसलों को खराब करते हैं ये हानिकारक कीट, जानिए इसके रोकथाम के उपाय

न्यूजीलैंड के खिलाफ जो रूट की पारी, इंग्लैंड को मिली जीत

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच की दूसरी पारी में 157 गेंदों का सामना करने वाले जो रूट ने टेस्ट करियर का अपना 26वां शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान कुल 9 चौके लगाए. दूसरी पारी में 203 गेंदों का सामना करते हुए जो रूट ने 12 चौकों की मदद से नाबाद 108 रन बनाए और अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT