फीफा जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेंगे इतने पैसे की जानकार उड़ जाएंगे आपके होश?

पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने मैच को अपने नाम कर लिया। सारा खेल बस यहीं पर आकर ही पलट गया। इसके अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन बनने पर बधाई दी।

  • 602
  • 0

रविवार के दिन अर्जेंटीना और फैंस की टीम के लिए बेहद खास रहा था। अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर फीफा वर्ल्ड 2022 अपने नाम कर लिया। अर्जेंटीना 1978 और 1986 के बाद अब तीसरी बार ये खिताब अपने नाम करने पाने में सफल रही है। पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने मैच को अपने नाम कर लिया। सारा खेल बस यहीं पर आकर ही पलट गया। इसके अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन बनने पर बधाई दी।

इस पूरे मैच के दौरान दुनिया के शानदार फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक लियोनल मेसी और युवा स्टार किलियन एम्बाप्पे ने अपना-अपना खेल बेहद ही शानदार तरीके से खेला। वहीं, मेसी ने दो तो एम्बाप्पे ने तीन गोल दागे। इस मैच के जीत का जश्न आम जनता और नेताओं के साथ-साथ कई बॉलीवुड सेलेब्स भी मानते हुए दिखाई दिए हैं।

पूरे टूर्नामेंट का प्राइज बजट ही 440 मिलियन डॉलर यानी 3,638 करोड़ रुपये था। ऐसे में अब दोनों देशों को कितना कितना मिलने वाला है। इसके बारे में फिलहाल जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन फिर भी आप यहां देखिए इस चार्ट पर एक नजर।

हर टीम को मिलने इतने पैसे

अर्जेंटीना- 347 करोड़    42 मिलियन डॉलर    34 मिलियन पाउंड्स
फ़्रांस    -    248 करोड़    30 मिलियन डॉलर    24 मिलियन पाउंड्स
क्रोएशिया- 223 करोड़    27 मिलियन डॉलर    22 मिलियन पाउंड्स
मोरक्को-  206 करोड़    25 मिलियन डॉलर    20 मिलियन पाउंड्स

अर्जेंटीना और फ्रांस टीम को हुआ फायदा

हर टीम को कम से कम 74 करोड़ रुपये तो मिलेंगे ही. जो टीमें राउंड ऑफ़ 16 तक पहुंचीं, उनके लिए 107 करोड़ का प्राइज़ है. और, क्वॉर्टर फ़ाइनल में पहुंचने के लिए ब्राज़ील, नीदरलैंड, पुर्तगाल और इंग्लैंड को 17 मिलियन डॉलर (140 करोड़ रुपये) मिलेंगे। वैसे एक चीज कहना बिल्कुल भी गलत नहीं है कि की इस खेल से दोनों की टीम का काफी फायदा हुआ है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT