Ind vs eng: बुमराह ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड 157 रनों से इंग्लैंड को दिखाया हार का मुंह

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में भारत ने चौथा मैच 157 रनों से जीत लिया. इंग्लैंड के दौरे पर भारत ने चल रहे मौजूदा सीरीज में 2-1 से बढ़त बना लि है

  • 1583
  • 0

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में भारत ने चौथा मैच 157 रनों से जीत लिया. इंग्लैंड के दौरे पर भारत ने चल रहे मौजूदा सीरीज में 2-1 से बढ़त बना लि है. भारत ने 5 दशक बाद ओवल के मैदान पर टेस्ट मैच जीता है. आपको बता दे कि भारत ने इंग्लैंड के सामने 368 रन का लक्ष्य रखा था. लेकिन इंग्लैंड की टीम के सामने यह विसाल पार्वत पर वह चढ़ नहीं पाई और मात्र 220 रन पर उनकी गाड़ी का इंजन फैल हो गया.

पहली पारी में भारत की टीम लरखारा  गई थी और सिर्फ 191 रन पर सिमट गई थी. लेकिन फिर दूसरी पारी में भारत में जो अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया वह काबिलिय तारीफ करने लायक है. और ना सिर्फ बल्लेबाजी में ब्लकि गेंदबाजी में v जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया.

भारत बल्लेबाजी करते हुए पहले रोहित शर्मा ने 127 रनों की शानदार पारी खेली फिर पुजारा ने अच्छी पारी खेली, उसके बाद पंत और शार्दुल ने भी 100 रनों की साझेदारी की और अपना अपना अर्धशतक लगाया जिससे भारत जीत के बहुत नजदीक पहुंच चुका था. फिर गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाते हुए इंग्लैंड को एक भी अच्छी साझेदारी नहीं करने दी। उमेश(3), शार्दुल(2),जडेजा(2), बुमराह(2) ने ग़ज़ब की गेंदबाजी की.

ओवल के मैदान पर चौथे टेस्ट मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया. सीरीज का पांचवा मैच 10 सितंबर से 3:30 में शुरू होगा. अब अगला मैच बहुत ही रोचक होगा क्योंकि इंग्लैंड के ऊपर अब यह दबाव होगा सीरीज बचाने का और भारत किसी भी हाल में यह सीरीज जितने कि कोशिश करेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT