IND Tour of SA: अफ्रीकी कप्तान ने कहा: बुमराह, शमी, सिराज से रहना होगा सतर्क

कप्तान डीन एल्गर ने कहा कि जोहान्सबर्ग में खेले जाने वाले दूसरे मैच में मैदान पर उतरेगी तो उनकी टीम का आत्मविश्वास कम नहीं होगा.

  • 888
  • 0

बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण दक्षिण अफ्रीका को अपने गढ़ सेंचुरियन में भारत का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था. कप्तान डीन एल्गर  ने कहा कि जोहान्सबर्ग में खेले जाने वाले दूसरे मैच में मैदान पर उतरेगी तो उनकी टीम का आत्मविश्वास कम नहीं होगा. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज सहित भारतीय तेज आक्रमण ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका दोनों पारियों में 197 और 191 रन पर आउट हो गई. भारत ने पहला टेस्ट 113 रन से अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें:- New Year Party: नए साल के मौके पर हो कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन, दिल्ली पुलिस अलर्ट

एल्गर ने सेंचुरियन टेस्ट के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनकी टीम मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के आपस में 13 विकेट साझा करने वालों से सावधान रहें. “शमी ने स्पष्ट रूप से हमारे दाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशान किया. बुमराह हमेशा ऊर्जा से भरे रहते हैं. आपको दोनों से सावधान रहना होगा. उनकी गेंदबाजी काफी संतुलित है. मोहम्मद सिराज भी उपयोगी गेंदबाज हैं लेकिन हमारी टीम को अनुभवी शमी और बुमराह से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें:- कोरोनाकाल में अगर कैंसिल हुई शादी, तो मिलेंगे 10 लाख रुपए

डीन एल्गर ने जारी रखा, "मुझे नहीं लगता कि जोहान्सबर्ग जाने से हमारा आत्मविश्वास किसी भी तरह से कम होने वाला है. एक मैच हारना कभी भी अच्छा नहीं होता, खासकर जब हम जानते हैं कि हम कहां गलत हुए. मैच के दौरान उन गलतियों को सुधारना मुश्किल होता है.” उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि द वांडरर्स (जोहान्सबर्ग) दूसरे टेस्ट में पहुंचने तक हमारे पास कुछ समय होगा. हमारे पास अपने प्रदर्शन की समीक्षा करने का समय होगा. दक्षिण अफ्रीका के लिए पिछले छह महीने में पहला टेस्ट मैच है. एल्गर की कप्तानी में टीम ने सिर्फ छह मैच खेले हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाने से इनकार कर दिया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT