पहली बार बैडमिंटन में भारत ने रचा इतिहास , पहली बार जीता थॉमस कप

भारत ने रविवार को थॉमस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को हरा दिया. गत चैंपियन इंडोनेशिया का इस टूर्नामेंट में शानदार रिकॉर्ड था और टीम मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक नाबाद थी.

  • 740
  • 0

भारत ने रविवार को थॉमस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को हरा दिया. गत चैंपियन इंडोनेशिया का इस टूर्नामेंट में शानदार रिकॉर्ड था और टीम मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक नाबाद थी. भारतीय पुरुष टीम ने मलेशिया और डेनमार्क जैसी टीमों को हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया और फाइनल में इंडोनेशिया को हराकर इतिहास रच दिया.

ये भी पढ़ें:- भारत ने गेहूं के एक्सपोर्ट पर तुरंत प्रभाव से लगाई रोक

पहली बार जीता थॉमस कप

फाइनल में टीम इंडिया ने इंडोनेशिया को 3-0 से हराया. फाइनल के पहले मैच में लक्ष्य सेन ने एंथनी सिनिसुका को 8-21, 21-17, 21-16 से हराया. दूसरा मैच डबल्स में खेला गया, जिसमें सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को 18-21, 23-21, 21-19 से हार का सामना करना पड़ा. तीसरा मैच सिंगल्स में खेला गया, जिसमें किदांबी श्रीकांत ने जोनाथन क्रिस्टी को 21-15, 23-21 से हराकर भारत को पहली बार थॉमस कप में गोल्ड मेडल दिलाया.

ये भी पढ़ें:- MP: काले हिरण का शिकार करने के बाद पुलिसकर्मीयों को मौत के घाट उतारा

1979 से था फैंस का इंतजार

1979 के बाद से भारतीय टीम कभी भी सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ी थी. लेकिन अपने जोश का परिचय देते हुए उन्होंने 2016 के चैंपियन डेनमार्क को हराकर फाइनल में प्रवेश किया और इस मैच में इतिहास रचते हुए पहली बार खिताब अपने नाम किया. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर 43 साल का इंतजार खत्म किया.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT