जानिए कौन हैं मोहम्मद सिराज, जिन्होंने ने IPL 2020 में रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बॉलर!

मैच के शुरुआती 2 ओवरों से ही सिराज ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना शुरू कर दिया था।

  • 3079
  • 0

क्रिकेट की दुनिया सभी की पसंदीदा दुनिया होती है। दर्शक अपने खिलाडियों को अच्छा प्रदर्शन करते देख झूम उठते हैं। दुबई में पिछले कुछ दिनों से आईपीएल चल रहे हैं. हर टीम अपना अच्छा प्रदर्शन दे रही है हर टीम इस कोशिश में हैं कि कोई न कोई इतिहास रच सके जिसके लिए वो पूरी मेहनत कर रही है। इस बार के आईपीएल में क्रिकेट प्रेमियों को बहुत कुछ देखने को मिला है। इस आईपीएल 2020 की सबसे चौकानें वाली बात ये रही कि नए खिलाडी पुराने खिलाडियों से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और कई टीम इंडिया में अपनी जगह बना चुके हैं। इतिहास बनाने की होड़ में लगे सभी खिलाडियों में एक खिलाडी ने बाज़ी मार ली है। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मो. सिराज ने एक नया इतिहास रच दिया है। सिराज आईपिल ने 2 मेडेन ओवर डालने वाले पहले बॉलर बने हैं। सिराज ने ये कारनामा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शेख ज़ायद स्टेडियम अबू धाबी में कर दिखाया। 

मैच के शुरुआती 2 ओवरों से ही सिराज ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना शुरू कर दिया था। उन्होंने पहले दो ओवरों में कोई रन नहीं बनाने दिए और राहुल त्रिपाठी और नितीश राणा के विकेट भी ले लिए।सिराज ने 4 ओवर में 8 रन दिए और तीन विकेट ले लिए। सिराज की बॉलिंग कोलकाता की टीम पर भारी पड़ी। कोलकाता ने इस पूरे सीजन के दौरान इस मैच में अब तक के सबसे कम रन बनाए हैं। 


कौन है मो. सिराज? 

सिराज घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले प्लेयर हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में लगभग पाँच विकेट लिए थे। 2018 विजय हजारे ट्रॉफी में, उन्होंने छह मैचों में तीन पांच-लगाए थे। उन्होंने ए-टीम क्रिकेट में रिकॉर्ड तोड़ दिया था, उन्होंने एक पारी में आठ विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को एकतरफा रूप से ध्वस्त कर दिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक ही खेल में दो पांच-छक्के लगाए थे। इसके अलावा वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो चौके लगाए थे। सिराज ने 2015 में क्रिकेट खेलना शुरू किया था।  इस खेल से पहले सिराज 92 गेंदबाजों में से सबसे खराब बॉलर थे जिनके नाम कम से कम 100 ओवर थे।



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT