क्रिकेटर मुशफिकुर रहीम ने साथी खिलाड़ी पर उठाया हाथ, इस वजह से बने चर्चा का विषय

क्रिकेट के मैदान पर इस बार कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी को भी शायद नहीं थी। दरअसल मुशफिकुर रहीम अपना आपा खो बैठे और एक गलत कदम उठाने से बच गए।

  • 1603
  • 0

क्रिकेट के मैदान में कब क्या हो जाए इस बात की गारंटी कोई नहीं ले सकता है। कई बार तो एक ही टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ लड़ते हुए नजर आते है। मामला इतना बढ़ जाता है कि स्थिति को संभालना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही कुछ हाल ही में देखने को मिला जब घरेलू टी-20 टूर्नामेंट के वक्त बांग्लादेश के खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम मैदान पर अपने साथी खिलाड़ी पर भड़कते हुए नजर आए। उनके गुस्से का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी को थप्पड़ मारने तक की कोशिश की। 

इस पूरी घटना का वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें ये साफ नजर आ रहा है कि बंगबंधु टी-20  टूर्नामेंट के वक्त बेक्सिमको ढाका के कप्तान अपना गुस्सा संभाल नहीं पाए और खिलाड़ी नसुम अहमद को थप्पड़ मारने के लिए हाथ उठा दिया। दरअसल ये सब तक हुआ जब रहीम और नसुम एक बॉल को कैच करने के लिए लपकने का प्रयास कर रहे थे। रहीम ने उस वक्त भले ही हाथ उठाया हो लेकिन उन्हें अहसास हो गया कि वो गलत कर रहे हैं और उन्होंने खुद को कंट्रोल कर लिया है। लेकिन आइए हम आपको बताते हैं मुशफिकुर रहीम से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में यहां जोकि बहुत कम लोग जानते हैं।

- मुशफिकुर रहीम का जन्म 9 जून  1987 को बंग्लादेश के बोगरा में हुआ था।

- 16 साल की उम्र में घरेलू क्रिकेट और इंग्लैंड में काउंटी खेलने के वक्त एक के बाद एक पारियों जो उन्होंने खेली उससे सभी प्रभावित हो गए।

- शानदार प्रदर्शन के चलते मुशफिकुर रहीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई बांग्लादेश की वनडे टीम का हिस्सा बन गए।

- लॉर्ड्स में खेलने वाले सबसे युवा बल्लेबाज रहे हैं मुशफिकुर रहीम।

- 70 टेस्ट मैचों में वो 7 शतकों की मदद के साथ कुल 4,413 रन बनाने में सफल रहे हैं।

- वहीं, जो 86 टी20 मैच हैं उनमें मुशफिकुर रहीम के नाम 1,282 रन है।

- बांग्लादेश की टीम के शानदार ऑलराउंडर महमूदुल्लाह रियाल की साली से मुशफिकुर रहीम की शादी हुई है।

- मुशफिकुर रहीम और किफायेत की मुलाकात महमूदुल्लाह की शादी के वक्त ही हुई थी।

- दो साल तक एक-दूसरे को डेट किया और 25 सितंबर 2014 को वो शादी कके रिश्ते में बंध गए थे।

- मुशफिकुर रहीम और किफायेत का आज एक प्यारा सा बेटा है जिसका नाम मोहम्मद शाहरोज रहीम मयान है।

- जब 2016 में भारत टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज से हार गई थी तब मुशफिकुर रहीम ने खुशी जताई थी, जिसको लेकर बड़ा विवाद खड़ा हुआ था।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT