रोहित शर्मा बने भारत के नए टेस्ट कप्तान, रहाणे, पुजारा श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज से हुए बाहर

चयनकर्ताओं ने केएल राहुल की अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह को भारत का उप-कप्तान नामित करके एक और बड़ा फैसला लिया है.

  • 852
  • 0

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा को भारतीय टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. बीसीसीआई ने शनिवार यानि 19 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की. चेतन शर्मा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय चयन पैनल ने रोहित को कप्तानी सौंपने का फैसला किया है, जिससे वह खेल के सभी प्रारूपों में भारत के कप्तान बन गए हैं.

ये भी पढ़ें:- UGC NET का परिणाम घोषित, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते रिजल्ट

विराट कोहली ने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम की 2-1 से हार के बाद भारत के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया था. तब से कप्तानी का स्थान खाली था. हालांकि, पिछले साल भारत के सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में नियुक्त होने के बाद रोहित अब गोरों में भी कार्यभार संभालेंगे.

ये भी पढ़ें:- गर्लफ्रैंड शिबानी संग शादी के बंधन में बंधने जा रहे Farhan Akhtar,देखें तस्वीरें

टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित की नियुक्ति की पुष्टि करने के अलावा, चयनकर्ताओं ने अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा को टेस्ट टीम से बाहर करके कुछ बड़े निर्णय लिए हैं. टीम में चार वरिष्ठ खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें:- आतंकी मुठभेड़ में दो जवान शहीद, 1 आतंकी मारा गया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चयनकर्ताओं ने केएल राहुल की अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह को भारत का उप-कप्तान नामित करके एक और बड़ा फैसला लिया है.
श्रीलंका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (C), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस, हनुमा विहारी, गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप , बुमराह (VC), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT