T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बन सकते है मैथ्यू, जानिए क्या है फैसला

विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को अगले महीने शुरू हो रहे 2022 टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

  • 550
  • 0

विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को अगले महीने शुरू हो रहे 2022 टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. ऐसा दावा एक रिपोर्ट में किया गया है. दरअसल, अगर नियमित कप्तान आरोन फिंच को चोट लगती है या उनकी खराब फॉर्म जारी रहती है तो मैथ्यू वेड को अगले महीने घर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए कप्तान बनाया जा सकता है.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में मंगलवार को इस बारे में बताया गया. वेड फिलहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की अनुबंध सूची में नहीं हैं. उन्हें पहली बार कंगारुओं का नेतृत्व करने के लिए कहा गया था जब फिंच 2020 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ एक टी 20 मैच से चूक गए थे, लेकिन उनका कथित अनुशासनात्मक रिकॉर्ड उस समय उनके खिलाफ चला गया था.

खाली हुआ कप्तान का पद

वेड का नाम ऐसे समय में आया है जब एक और दिग्गज क्रिकेटर डेविड वार्नर की बात हो रही है, जो फिंच के हालिया संन्यास से खाली हुई ऑस्ट्रेलियाई एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में कप्तान का पद भर सकते हैं. हालांकि, अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर-नवंबर में टी 20 विश्व कप के बाद फिंच के प्रतिस्थापन की खोज करता है, तो वेड सफेद गेंद की कप्तानी के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार होंगे. यह जानकारी रिपोर्ट में दी गई है.

किताब नॉट आउट

चैपल ने अपनी किताब नॉट आउट में लिखा है, मैंने कभी भी टेस्ट टीम चुनने के लिए यह मानदंड निर्धारित नहीं किया है, और हमें अभी शुरू नहीं करना चाहिए. जैसा कि बैठक में विचार विकसित हुआ, हम एक खराब टीम नहीं चुन सकते. रिपोर्ट में कहा गया है कि वेड को भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज सहित 12 टी20 मैचों के लिए केवल 350,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिलेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT