T20 World Cup: अब तक इस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट, फैंस बोल रहे सुपर खिलाड़ी

इस बार टूर्नामेंट में कई नए खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन करते नजर आएंगे. इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट पर नजर डालें तो पहले स्थान पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं.

  • 630
  • 0

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड शाकिब अल हसन के नाम है. ऐसे में एक भी भारतीय टॉप 5 की लिस्ट में शामिल नहीं है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू होने वाला है. इस बार टूर्नामेंट में कई नए खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन करते नजर आएंगे. इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट पर नजर डालें तो पहले स्थान पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं. जबकि टॉप 5 गेंदबाजों में एक भी भारतीय नहीं है. टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में रविचंद्रन अश्विन पहले नंबर पर हैं.

अफरीदी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शाहिद अफरीदी दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 34 मैचों में 39 विकेट लिए हैं. इस दौरान अफरीदी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन देकर 4 विकेट लेने का रहा है. श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 31 मैचों में 38 विकेट लिए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 31 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है.

पाकिस्तान के गेंदबाज सईद अजमल इस मामले में चौथे स्थान पर हैं. अजमल ने 23 मैचों में 36 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 4 विकेट लेने का रहा है. श्रीलंका के गेंदबाज अजंता मेंडिस इस मामले में पांचवें स्थान पर हैं। मेंडिस ने 21 मैचों में 35 विकेट लिए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8 रन देकर 6 विकेट लेने का रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT