रोहित के निशाने पर तेंदुलकर का रिकॉर्ड, एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने की है कोशिश

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम की नजर रिकॉर्ड 8वीं बार खिताब जीतने पर होगी और इसके लिए टीम इंडिया को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.

  • 591
  • 0

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम की नजर 8वीं बार खिताब जीतने पर होगी और इसके लिए टीम इंडिया को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. एक तरफ जहां भारतीय टीम आठवीं बार चैंपियन बनने के लिए मैदान में उतरेगी तो वहीं दूसरी तरफ इस टूर्नामेंट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की नजर सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगी, जिससे वह दूर नहीं है.

टीम इंडिया का अच्छा प्रदर्शन

एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. इस टूर्नामेंट में 1990 से 2012 के बीच सचिन ने 23 मैचों की 21 पारियों में 51.10 की औसत से कुल 971 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और 7 अर्धशतक शामिल है. इन मैचों में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 114 रन था और उन्होंने 108 चौके और 8 छक्के भी लगाए.

यह भी पढ़ें:ये कंपनी कर्मचारियों की करेगी भर्ती, मिलेगी मनचाही सैलरी

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर है. इस सीजन में यानी एशिया कप 2022 में 89 रन बनाते ही वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे और इस टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT