शोएब अख्तर के नाम से जाना जाएगा पाक का ये स्टेडियम, ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

रावलपिंडी का केआरएल स्टेशम अब शोएब अख्तर स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। यही नहीं 45 साल के शोएब अख्तर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने इस सम्मान के लिए आभार प्रकट किया हैं।

  • 2174
  • 0

शोएब अख्तरजिन्हें रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है अक्सर खेल के विभिन्न पहलुओं पर अपनी राय रखते हैं। अब इस पूर्व तेज गेंदबाज को पाकिस्तान के क्रिकेट में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मान मिला है। दरअसल रावलपिंडी में केआरएल स्टेडियम को अब शोएब अख्तर स्टेडियम के रूप में जाना जाएगा। यही नहीं 45 वर्षीय शोएब अख्तर ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने इस सम्मान के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया।


शोएब अख्तर ने शेयर किया ट्वीट

तस्वीर को साझा करते हुए शोएब अख्तर ने लिखा, "रावलपिंडी में केआरएल स्टेडियम का नाम बदलकर शोएब अख्तर स्टेडियम करने के लिए मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मेरे पास इसे व्यक्त करने के लिए  कोई शब्द नहीं हैं। वास्तव में मुझे इन सभी वर्षों से प्यार है और यह सम्मान प्राप्त हुआ है। उसका आभार जताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैंने हमेशा पूरी निष्ठा के साथ पाकिस्तान की सेवा करने की कोशिश की है।


शोएब अख्तर अपने खेल के दिनों में बल्लेबाजों को अपनी गति और अतिरिक्त उछाल से परेशान करते थे। वही सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोटिंग जैसे खिलाड़ियों के साथ उनकी अच्छी प्रतिद्वंद्विता थी।

साल 2003  के  विश्व कप में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी जो आज भी क्रिकेट के इतिहास की सबसे तेज गेंद है। शोएब  अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट मैचों में 178 विकेट झटके जबकि 163 वनडे इंटरनेशनल मैचों  में 247 विकेट अपने  नाम किए। शोएब अख्तर  ने पाकिस्तान के लिए 15 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 19 विकेट लिये। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT