IND v WI 2022: सूर्यकुमार-वेंकटेश की जबरदस्त पारी, भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 185 रनों का टारगेट

आज भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है.

  • 632
  • 0

आज भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी की और दोनों पक्षों ने चार-चार बदलाव किए. भारत ने अवेश खान को पदार्पण दिया, जबकि रुतुराज गायकवाड़ को श्रृंखला का पहला गेम मिला. वेस्ट इंडीज ने हेडन वॉल्श जूनियर, फैबियन एलन और शाई होप को अन्य परिवर्तनों के साथ खरीदा.

यह भी पढ़ें :   दिल्ली: सीएम केजरीवाल आज सरकारी स्कूलों में 12,000 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन करेंगे

हालांकि रुतुराज गायकवाड़ 4 रन पर गिर गए, ईशान किशन (5 चौकों के साथ 34) और श्रेयस अय्यर (4 चौकों के साथ 25) ने फिनिशरों को अपना काम करने के लिए एक अच्छा मंच दिया. रोहित शर्मा ने 4 पर बल्लेबाजी की लेकिन असफल रहे, केवल 7 रन बना सके. भारत 14 ओवर में 93/4 के स्कोर पर अधिकतम 160 के स्कोर की ओर देख रहा था. लेकिन सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर की अन्य योजनाएँ थीं क्योंकि उन्होंने अंतिम पाँच ओवरों में तबाही मचाई. दोनों ने एक साथ सिर्फ 37 गेंदों में 91 रन जोड़े और उनमें से 42 सिर्फ दो ओवर में आए.

सूर्यकुमार पारी की आखिरी गेंद पर 31 गेंदों में 1 चौके और 7 छक्कों की मदद से 65 रन पर आउट हो गए, जबकि अय्यर 19 रन पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 35 रन बनाकर भारत को 20 ओवर में 184/5 पर ले गए. रोमारियो शेफर्ड ने अपने 4 ओवर में एक विकेट पर 50 रन दिए, जबकि डोमिनिक ड्रेक्स ने अपने 3 विकेट पर 37 रन बनाए. वेंकटेश अय्यर और विशेष रूप से सूर्यकुमार यादव के कारण हुए नरसंहार की बदौलत क्रिकेट बिरादरी खौफ में थी, जिससे भारत को एक शानदार स्कोर बनाने में मदद मिली. उन्होंने ट्विटर पर यादव की सराहना करने वाले ट्वीट्स की सराहना की.

ये उनमे से कुछ है:


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT