Commonwealth Game: नीरज चोपड़ा के बिना इन पदक की उम्मीद पर खेलेंगे ये खिलाडी

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा के 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हटने से भारत निश्चित रूप से हैरान था, लेकिन भारतीय एथलेटिक्स टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं

  • 687
  • 0

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा के 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हटने से भारत निश्चित रूप से हैरान था, लेकिन भारतीय एथलेटिक्स टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें पदक के दावेदार माना जा सकता है और जो ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में अपनी चुनौती का इंतजार कर रहे है. मंगलवार को पेश होंगे.

चार साल पहले गोल्ड कोस्ट में स्वर्ण पदक जीतने वाले चोपड़ा भाला फेंक में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाएंगे क्योंकि उन्हें पिछले महीने अमेरिका में विश्व चैंपियनशिप के दौरान चोट लग गई थी. चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था. उनकी अनुपस्थिति में भारत की नजर लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर, स्टीपल चेज खिलाड़ी अविनाश सेबल, डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया, भाला फेंक खिलाड़ी अनु रानी आदि पर होगी.

भारत को प्रवीण चित्रवेल, अब्दुल्ला अबुबकर और एल्धोस पॉल से ट्रिपल जंप में कम से कम एक पदक की उम्मीद है. ये तीनों इस समय राष्ट्रमंडल खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं. पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में चोपड़ा की स्वर्णिम सफलता से उबरने वाले भारत में कई नए एथलीटों के साथ, उनके बर्मिंघम खेलों में कम से कम आधा दर्जन पदक जीतने की उम्मीद है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT