मैच में दो कप्तानों ने की गलती, राहुल ऋतुराज पर लगा जुर्माना

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ पर आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवररेट के लिए 12-12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

  • 39
  • 0

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ पर आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवररेट के लिए 12-12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. लखनऊ ने शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान इकाना स्टेडियम में खेलते हुए चेन्नई को हरा दिया, आठ विकेट से हार मिली.

टीमों का यह पहला अपराध

आईपीएल आचार संहिता के तहत धीमी ओवर गति के लिए इन टीमों का यह पहला अपराध था. इस कारण ही राहुल और ऋतुराज पर जुर्माना लगाया गया. अगर भविष्य में ऐसी गलतियां हुईं तो इन दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है. नियमों के तहत, कप्तानों पर कुछ मैचों के लिए प्रतिबंध लगाने का प्रावधान है.

मैच के दौरान धीमी ओवररेट

आईपीएल ने एक बयान में कहा- लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को सीएसके के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवररेट का दोषी पाया गया. इसी तरह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ पर भी धीमी ओवररेट के लिए जुर्माना लगाया गया है.

चौकों और एक छक्के की मदद

मैच की बात करें तो चेन्नई के लिए धोनी के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 24 गेंदों में 36 रन, रवींद्र जड़ेजा ने 40 गेंदों में 57 रन और मोईन ने 20 गेंदों में 30 रन बनाए. लखनऊ की ओर से क्रुणाल पंड्या ने दो विकेट लिये. जवाब में लखनऊ ने 19 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. डी कॉक ने 43 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT