Aakash Chopra : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार नहीं हैं उमरान मलिक

उमरान मलिक अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार नहीं हैं. यह बहुत आसान है, उसे समय चाहिए. उसने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और इसलिए वह अभी भी कच्चा है.

  • 574
  • 0

Aakash Chopra : पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि अर्शदीप सिंह उमरान मलिक से ज्यादा संपूर्ण गेंदबाज हैं. भारत ने अपने अद्वितीय कौशल सेट का उपयोग करने की उम्मीद में इंडियन प्रीमियर लीग से दो भारतीय तेज गेंदबाजों को फास्टट्रैक किया है. 

यह भी पढ़ें :  Guru Purnima 2022: गुरु पूर्णिमा पर कर लें ये आसान उपाय, मिलेगा गुरु का आशीर्वाद

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए चोपड़ा ने कहा कि उमरान के पास कुछ ऐसा है जो कोई और नहीं करता है, लेकिन वह उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार नहीं करता है. "उमरान मलिक के पास कुछ ऐसा है जो दूसरों के पास नहीं है - चरम गति. आप इसे किसी को नहीं सिखा सकते. आप बाकी सब कुछ सिखा सकते हैं - लाइन और लेंथ, यॉर्कर, बाउंसर, स्लोअर. लेकिन आप किसी को तेज गति से गेंदबाजी करना नहीं सिखा सकते. आप या तो एक तेज गेंदबाज पैदा हुए हैं या एक मध्यम गति के गेंदबाज पैदा हुए हैं.

चोपड़ा ने प्रश्नोत्तर सत्र में कहा, इसमें कोई शक नहीं, उसके पास गति है. लेकिन मुझे लगता है कि उमरान मलिक अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार नहीं हैं. यह बहुत आसान है, उसे समय चाहिए. उसने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और इसलिए वह अभी भी कच्चा है. चोपड़ा ने आगे तर्क दिया कि अर्शदीप अंतरराष्ट्रीय मानकों के लिए बेहतर अनुकूल थे क्योंकि वह अधिक संपूर्ण उत्पाद थे और बुद्धिमानी से गेंदबाजी करना जानते थे. 

“अर्शदीप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए बेहतर तैयार हैं. वह लगातार खेल रहा है. वह एक वामपंथी है जो उन यॉर्कर को नाखून देता है. उसके पास दिमाग भी है, हालाँकि उसके पास गति नहीं है. अनुभव हर चीज के लिए मायने रखता है. अर्शदीप, मेरी राय में, उमरान मलिक की तुलना में अधिक पूर्ण गेंदबाज हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT