सेमीफाइनल और फाइनल में विराट कोहली ने दिखाया कमाल, जड़ा अर्धशतक

टी20 वर्ल्ड कप 2022 समाप्ति की ओर है. भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना है.

  • 424
  • 0

टी20 वर्ल्ड कप 2022 समाप्ति की ओर है. भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. विराट कोहली भारत के लिए काफी अहम खिलाड़ी होंगे क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल में उनका रिकॉर्ड काफी मजबूत रहा है.

रन बनाने वाले बल्लेबाज

कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में 3 पारियां खेली हैं, जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल शामिल हैं और तीनों में उन्होंने 50 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं. वह सेमीफाइनल या फाइनल में सबसे अधिक बार 50 या अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. न्यूजीलैंड के डैरिल मिशेल ने दो पारियों में 2 अर्धशतक लगाए है. इसके अलावा क्रिस गेल, मार्लन सैमुअल्स, शाहिद अफरीदी और कुमार संगकारा ने भी दो-दो अर्धशतक जड़े हैं.

भारत को जीत दिलाने की कोशिश

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कोहली ने अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और 5 मैचों में सबसे ज्यादा 246 रन बनाए हैं. कोहली ने ये रन 123 के अविश्वसनीय औसत के साथ बनाए हैं, उनका स्ट्राइक रेट भी 140 के आसपास रहा है. कोहली ने अब तक पांच पारियों में बल्ले से तीन अर्धशतक लगाए हैं और वह इस दुनिया में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा अर्धशतक है. कोहली इंग्लैंड के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए भारत को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT