World Cup 2022: इन खिलाड़ियों से खतरे में है टीम इंडिया, सोचनी होगी नई रणनीति

भारत और पाकिस्तान समेत लगभग सभी देशों ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है.

  • 585
  • 0

भारत और पाकिस्तान समेत लगभग सभी देशों ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू हो रहा है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप 2022 में अपने खिताब की रक्षा के लिए उतरेगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया को भारत-पाकिस्तान और इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए राह आसान नहीं होने वाली है.

यह भी पढ़ें: Horoscope: इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत, इनकी बिगड़ेगी दशा

शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी एशिया कप 2022 में टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वापसी करने के लिए तैयार है. दरअसल, भारतीय टीम को शाहीन अफरीदी से सावधान रहना होगा. खासकर पावरप्ले के ओवर में शाहीन अफरीदी अपनी स्विंग गेंदबाजी की वजह से काफी खतरनाक साबित हो सकते है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ मैच के शुरुआती ओवर में रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों को आउट कर टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया था. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया का विकेट भी इस गेंदबाज को पसंद आएगा.

यह भी पढ़ें: जानिए चेन्नई के टाई टेस्ट मैच की कहानी, जब मनिंदर सिंह हुए आउट तब बना इतिहास

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल सकते हैं. दरअसल डेविड वॉर्नर आईपीएल के अलावा दुनिया भर की कई लीगों में खेलते हैं. यह बल्लेबाज अपनी तेज बल्लेबाजी के लिए मशहूर है. वहीं डेविड वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया का उछालभरी विकेट पसंद आएगा. खासकर डेविड वॉर्नर पावरप्ले के ओवर में रन बनाने के लिए मशहूर है.

राशिद खान

राशिद खान को इस समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माना जाता है. खासकर राशिद खान ने सीमित ओवर के प्रारूप में काफी प्रभावित किया है. राशिद खान आईपीएल के अलावा दुनिया भर की कई लीगों में खेलते हैं. हाल ही में एशिया कप 2022 में इस गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी का हुनर ​​दिखाया था. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान भारतीय टीम को राशिद खान की स्पिन से दूर रहना होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT