World Cup U-19: भारत ने आयरलैंड पर दर्ज की बड़ी जीत, कप्तान हुए कोरोना संक्रमित

मैच से पहले भारत अंडर-19 टीम के स्थायी कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख रशीद और टीम के चार खिलाड़ी कोरोना पाजिटिव पाए गए.

  • 762
  • 0

वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप में भारत ने आयरलैंड को 174 रनों से हरा दिया. मैच से पहले भारत अंडर-19 टीम के स्थायी कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख रशीद और टीम के चार खिलाड़ी कोरोना पाजिटिव पाए गए, जिसकी वजह से सभी खिलाड़ी को बुधवार आयरलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले से दूर रहने पड़ा. धुल और रशीद के अलावा बल्लेबाज आराध्य यादव, वासु वत्स, मानव परख और सिद्धार्थ यादव भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके कारण भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ बामुश्किल 11 खिलाडि़यों को उतार पाई. 

ये भी पढ़ें:- FD Rates: फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरों में बढ़ोतरी शुरू, जानिए नए एफडी रेट

हालांकि भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 307 रन बना दिए, जिसमें ओपनर अंगकृष रघुवंशी (79) और हरनूर सिंह (88) ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई. पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 164 रन की साझेदारी हुई. इनके बाद राज बावा (42) और निशांत सिंधू (36) ने टीम के लिए अच्छा योगदान किया. इसके बाद अंतिम में जवर्धन हेंगरगेकर ने आतिशी पारी खेली और मात्र 17 गेंद में पांच छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 39 रन बनाए.

ये भी पढ़ें:- आगमी दिनों में भी ठंड का प्रकोप लगातार जारी, आसमान में छाए रहेंगे बादल

308 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत काफी खराब रही. टीम के मुख्य खिलाड़ी लियाम डोहर्टी (7) और जैक डिक्सन (0) जल्द अपना विकेट गंवा बैठे. आयरलैंड की मुश्किलें लगातार बढ़ती गईं क्योंकि उनके खिलाड़ी निरंतरता के साथ पवेलियन वापस लौटते जा रहे थे. अंत में आकर भारत ने 174 रन की बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ, भारत ने अब अपने शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज कर ली है और अब टीम शनिवार को ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच में युगांडा से भिड़ेगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT