World Cadet Championship: भारतीय पहलवानों ने 5 गोल्ड और 13 पदक जीते, मोदी ने की सराहना

हंगरी के बुडापेस्ट में ऑर्गनाइज़्ड विश्व कैडेट चैंपियनशिप में इंडिया के युवा पहलवानों ने बेहतरीन परफॉरमेंस दिया

  • 1279
  • 0

World Cadet Championship: हंगरी के बुडापेस्ट में ऑर्गनाइज़्ड विश्व कैडेट चैंपियनशिप में इंडिया के युवा पहलवानों ने बेहतरीन परफॉरमेंस दिया. 5 गोल्ड  और 13 पदक अपने नाम किए है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी टीम की  शानदार प्रदशनऔर  उपलब्धियों के लिए टीम को सराहा है साथ ही उन्हें बधाई दी है.  इस चैंपियनशिप के अंतिम दिन इंडियन पहलवान प्रिया मालिक ने 73 किग्रा भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में बेलारूस की पहलवान सेनिया पटापोविच को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा कि, हंगरी के बुडापेस्ट में भारत ने विश्व कैडेट चैंपियनशिप में 5 गोल्ड और 13 पदक जीते हैं.  जसके लिए पूरी भारतीय टीम को बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी देता हूँ.  प्रिया मालिक के साथ साथ युवा पहलवान तनु का प्रदर्शन भी बेहतरीन था. तनु ने भी कैडेट विश्व चैंपियनशिप में  पदवी हासिल करके इतिहास में अपना दर्ज कर लिया है.  तनु ने 43 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में बेलारूस की वेलेरिया मिकित्सिच को हराकर ये शानदार जीत अपने नाम की है.


कोमल ने अजरबैजान की खिलाड़ी को फाइनल मैच में 7-2 से हराकर ये गोल्ड मैडल हासिल किया. वहीं दूसरी ओर 16 साल की कोमल पांचाल ने वर्ल्ड कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप के 46 किलोग्राम भार वर्ग स्वर्ण पदक जीता है. भारतीय महिला पहलवान वर्षा ने 65 किलोग्राम भर वर्ग में और अंतिम ने 53 किलो भर वर्ग में ब्रॉन्ज मैडल जीता है. इससे पहले 48 किलोग्राम भार वर्ग में अमन गुलिया और 80 किलोग्राम भार वर्ग में सागर जगलान का शहदार प्रदर्शन देखने को मिला। दोनों ने ही पुरुषों की फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में पदवी जीतकर इंडिया को इतिहास में पहली बार टीम चैंपियनशिप का खिताब दिलाया था. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT